scriptकोरोना वायरस से जुड़ी अफवाहों ने बढ़ाई परेशानी | Rumors related to corona virus increased problem | Patrika News

कोरोना वायरस से जुड़ी अफवाहों ने बढ़ाई परेशानी

locationबैंगलोरPublished: Apr 03, 2020 10:06:10 am

Coronavirus in Karnataka: उत्तर कर्नाटक (Uttar Karnataka) के बागलकोट (Bagalakote) तथा कलबुर्गी (kalburgi) जिलों में बेलगावी के सौंदत्ती तहसील में स्थित रेणुका यल्लम्मा देवी का मंगलसूत्र टूटने की अफवाह के कारण लोगों ने देर रात को जागकर घरों में देवी की तस्वीर रख कर दीपक जलाए।

बेंगलूरु. उत्तर कर्नाटक (Uttar Karnataka) के बागलकोट तथा कलबुर्गी जिलों में बेलगावी के सौंदत्ती तहसील में स्थित रेणुका यल्लम्मा देवी का मंगलसूत्र टूटने की अफवाह के कारण लोगों ने देर रात को जागकर घरों में देवी की तस्वीर रख कर दीपक जलाए।
रेणुका यल्लम्मा देवस्थान के प्रबंधन ने इस अफवाह का खंडन किया है। घर में जितने सदस्य हैं उतनी संख्या में दीपक जलाने से कोरोना वायरस (corona virus) का संक्रमण रुकने की अफवाह से लोगों ने संख्या के अनुपात में दीपक जलाए।
शिवमोग्गा जिले की सागर तहसील के कई गांव में स्थानीय लोगों ने दाढ़ी तथा मूछें साफ कर ली हैं। वहां ऐसी अफवाह फैल रही हैं कि सर्दी के कारण छींकने पर कोरोना वायरस दाढ़ी तथा मूंछ के बालों से चिपक जाता है इसलिए कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ रहा है।
तलगुप्पा गांव में विभिन्नबिीमारियों का संक्रमण रोकने के लिए प्रति वर्ष गडी मारम्मा नामक उत्सव मनाया जाता है। इस दौरान गांव वाले अपने घर की अनुपयुक्त वस्तुओं को एक लकड़ी की पालकी में रख कर शोभायात्रा निकालते हैं और इसके पश्चात उसे गांव की सीमा के बाहर ले जाकर जलाते है।
ऐसा करने से संक्रामक बीमारियां नहीं फैलती लेकिन लॉकडाउन होने के कारण गांव वालों ने यह रस्म लॉकडाउन खत्म होने के पश्चात मनाने का फैसला किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो