साध्वी कुमुदलता का चातुर्मास १५ जुलाई से

साध्वी कुमुदलता का चातुर्मास १५ जुलाई से

Santosh Kumar Pandey | Publish: Feb, 04 2019 05:47:30 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

जैन दिवाकर कुल की अनुष्ठान आराधिका साध्वी कुमुदलता के चातुर्मास की तैयारियों को लेकर मराठा हॉस्टल में सभा का आयोजन किया गया। सभा की अध्यक्षता ऑल इंडिया जैन कान्फ्रेंस विश्वस्त मंडल के अध्यक्ष केसरीमल बुरड़ ने की।

१४ जुलाई को होगा मंगल प्रवेश
चातुर्मास के लिए जैन समाज की विशेष सभा
बेेंगलूरु. जैन दिवाकर कुल की अनुष्ठान आराधिका साध्वी कुमुदलता के चातुर्मास की तैयारियों को लेकर मराठा हॉस्टल में सभा का आयोजन किया गया। सभा की अध्यक्षता ऑल इंडिया जैन कान्फ्रेंस विश्वस्त मंडल के अध्यक्ष केसरीमल बुरड़ ने की।

उन्होंने कहा कि साध्वी कुमुदलता व संघ का चातुर्मास मिला है। गत चातुर्मास उन्होंने तुमिलनाडु में किया। रविवार को सभा आयोजित कर चातुर्मास की तैयारियों पर चर्चा की गई। सभा में जो सुझाव मिले हैं, वह सराहनीय हैं। इन सुझावों को महासतियों के सामने रखेंगे। महासतियों का चातुर्मास १५ जुलाई से १४ नवम्बर तक बसवनगुड़ी स्थित मराठा हॉस्टल में होगा। १४ जुलाई को साध्वियों का मंगल प्रवेश होगा। संघ में चार साध्वियां शामिल हैं। इसके लिए समाज के सभी लोग तन, मन व धन से पूरा सहयोग कर रहे हैं।

सभा की शुरुआत प्रभा खाबिया के मंगलचरण से हुई। सभा में कमल सिपानी, सुरेन्द्र रूणवाल, पारसमणी रूणवाल, लालचंद छिंगावत, मंजू लुंकड़, पुखराज मेहता, पन्नालाल सुराणा, पुखराज आंचलिया, नेमीचंद दलाल, राजेन्द्र प्रसाद कोठारी ने अनेक वक्ताओं ने चातुर्मास सफल बनाने के लिए सुझाव दिए। महिला मंडल की ओर से सेवा देने के लिए कई प्रोग्राम आयोजित करने व साध्वी सेवा में तत्पर रहने का आह्वान किया। आवास व विहार के लिए युवकों व महिलाओं को निर्देश दिए। अंत में अशोक धोका ने धन्यवाद देते हुए समाज के सभी वर्गों से चातुर्मास में भागीदार बनने का आह्वान किया।

सभा में शांतिलाल सांड, बाबूलाल रांका, शांतिलाल पोखरना, सुजानमल बुरड़, प्रांतीय अध्यक्ष महावीर चंद ढोका, शांतिलाल लोढ़ा, शांतिलाल भंडारी, सुरेश छल्लानी, इन्द्रचंद भंसाली, जीवराज मरलेचा, प्रकाश बेताला, कॉफ्रेंस के राष्ट्रीय मंत्री प्रसन्न संचेती, कल्याण बुरड़, गौतम धारीवाल, महिला अध्यक्ष संतोष बोहरा सहित अनेक संघों के पदाधिकारी उपस्थित थे। संचालन अशोक गादिया ने किया।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned