साध्वी विद्याश्री का मैसूरु प्रवेश

मैसूरु के इटकेगुड में मानासरा मार्ग पर स्थित राजस्थान विष्णु सेवा ट्रस्ट भवन परिसर में शनिवार को साध्वी विद्याश्री का गाजेबाजे के साथ मंगलमय प्रवेश हुआ।

By: शंकर शर्मा

Published: 25 Nov 2018, 11:04 PM IST

मैसूरु. मैसूरु के इटकेगुड में मानासरा मार्ग पर स्थित राजस्थान विष्णु सेवा ट्रस्ट भवन परिसर में शनिवार को साध्वी विद्याश्री का गाजेबाजे के साथ मंगलमय प्रवेश हुआ। साध्वी ने सत्यनारायण भगवान मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद जूलुस के साथ व बैंडबाजे की मधुर स्वरलहरियों पर नाचते हुए आगे बढ़ते हुए राजस्थान विष्णु सेवा ट्रस्ट भवन परिसर पहुंचे। साध्वी का तिलक लगाकर पुष्पहार पहनाकर मंगल आरती उतारकर पगल्ये किए गए। महिलाओं ने मंगल गीत गाए। भक्तों की भारी भीड़ रही।


बेंगलूरु. मुनि रणजीत कुमार व मुनि रमेश कुमार ने शनिवार को यशवंतपुर के तेरापंथ भवन से विहार किया।
मुनि रणजीत कुमार ने परदेशी का व्याख्यान सुनाते हुए सभी को प्रेरणा देते हुए कहा कि यशवंतपुर में धर्म की बगिया सदा हरी भरी रखनी है। सच्चे धार्मिक बनकर जीवन को सफल बनाना है।


मुनि रमेश कुमार ने कहा कि संत स्वयं अपना कल्याण करते हैं एवं धर्मोपदेश जन जन को कल्याण का मार्ग बताते हैं। सभा के अध्यक्ष प्रकाश बाबेल एवं मंत्री गौतम मुथा ने मुनिद्वय की गुरु दर्शन यात्रा की मंगलकामना करते हुए पूरे समाज की ओर से क्षमायाचना की।


तेरापंथ भवन से बोराणा भवन तक रैली के रूप में जयकारे लगाते हुए संतो के विहार में सभी ने भाग लिया। बोराणा भवन पहुंचने पर शांतिलाल बोराणा, तेरापंथ सभा राजाजीनगर के मंत्री मदन लाल बोराणा, गांधीनगर सभा के उपाध्यक्ष कैलाश बोराणा, रमेश बोराणा ने संतों का स्वागत किया। संतो और साध्वी कंचनप्रभा का रविवार को सुबह ९.१५ बजे शेषाद्रीपुरम में अध्यात्मिक मिलन होगा।


आचार्य जयमल का दीक्षा दिवस मनाया

केजीएफ. मुनि सुव्रत कुमार एवं मुनि मंगल प्रकाश के चतुर्मास संपन्नता पर तेरापंथ सभा के तत्वाधान में मंगल भावना कार्यक्रम आयोजित किया गया। नमस्कार महामंत्र व महिला मंडल के मंगलाचरण से शुरू कार्यक्रम में मुनिसुव्रत कुमार ने कहा कि केजीएफ का चातुर्मास आज तक का सर्वश्रेष्ठ चातुर्मास रहा है। श्रावकों ने इस चातुर्मास का पूरा पूरा लाभ लिया है। मुनि मंगल प्रकाश ने कहा कि नदी तो बहती ही अच्छी लगती है, उसी तरह साधु संत भी बहता पानी के समान है। सभा के मंत्री सोहनलाल, उपाध्यक्ष जसवंतराज बांठिया, महिला अध्यक्ष कान्ता सेठिया, मंत्री भवरीबाई हिंगड, उपाध्यक्ष प्रिया बांठिया, सुमन बांठिया, कांता बांठिया व सभी श्रावक श्राविकाओ ने मुनि के प्रति अपनी भावनाएं रखी। प्रीति, कविता, साधना मुथा द्वारा हस्तनिर्मित कलाकृति का मुनि के समक्ष विमोचन किया गया। श्रावकों ने मुनि से खमत खामणा किया। संचालन संगीता सेठिया एवं प्रेक्षा बांठिया ने किया। तेयुप अध्यक्ष कमलेश हिंगड ने आभार प्रकट किया।

 

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned