सारे इंतजाम फेल, वन विभाग से चोर काट ले गए चंदन के पेड़

वन विभाग पर जंगलों की रक्षा की जिम्मेदारी है। लेकिन सोमवार अलसुबह घटीत मामले से विभाग की काफी किरकिरी हो रही है। अधिकारियों और सुरक्षा गार्डों की नाक के नीचे से चोर रातों-रात चंदन के तीन पेड़ काट ले गएं।

किसी को नहीं लगी भनक

मैसूरु.

जंगलों (Forest) की रक्षा जिस विभाग के कंधों पर है वह वन विभाग अपने ही परिसर की रक्षा नहीं कर सका। अशोकपुरम स्थित अरण्य भवन (Aranya Bhavan) परिसर के अतिथि गृह के पास से चोर चंदन (sandalwood) के बेशकीमती तीन बड़े पेड़ ( tree) काट ले गएं और किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी।

उप रेंज वन अधिकारी संजीव के. पाटिल (Sanjiv K. Patil) ने अशोकपुरम पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। जिसके अनुसार चोरी सोमवार सुबह करीब चार बजे हुई है। मुख्य द्वार पर सुरक्षा गार्ड तैनाम हैं। आशंका है कि इनकी नजर से बचते हुए चोर आधी रात को ही वन अधिकारी आवास के रास्ते से होते हुए परिसर में घुसे।

उप वन संरक्षक डॉ. के. सी. प्रशांत कुमार ने बताया कि विभाग ने चोरी के इस मामले को गंभीरता से लिया है। विशेष दल मामले की जांच कर रहा है। सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। पुलिस भी मामले की जांच कर रही है।

Nikhil Kumar
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned