script

मैसूरु में स्थापित होगा चंदन वस्तु संग्रहालय

locationबैंगलोरPublished: Dec 06, 2020 09:08:18 pm

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

इस माह के तीसरे सप्ताह में इस वस्तु संग्रहालय का उद्घाटन

मैसूरु में स्थापित होगा चंदन वस्तु संग्रहालय

मैसूरु में स्थापित होगा चंदन वस्तु संग्रहालय

मैसूरु. वन विभाग की ओर से यहां शीघ्र ही एक चंदन वस्तु संग्रहालय स्थापित किया जाएगा। इस वस्तु संग्रहालय में देश के विभिन्न राज्यों के विभिन्न किस्म के चंदन के पौधे रखे जाएंगे। साथ में यहां पर कर्नाटक सोप एंड डिटर्जेंट (केएसडीएल) तथा कर्नाटक आर्ट एंड क्रॉफ्ट एम्पोरियम के विभिन्न उत्पाद भी प्रदर्शित होंगे।
वन विभाग के अधिकारी डॉ केसी प्रशांत कुमार के मुताबिक इस माह के तीसरे सप्ताह में इस वस्तु संग्रहालय का उद्घाटन किया जाएगा।चंदन की लकडी से निर्मित कलाकृतियां इस वस्तु संग्रहालय का आकर्षण होगी। निजी क्षेत्र में भी किसानों को चंदन के पौधे लगाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।
ग्राम पंचायत चुनाव का बहिष्कार की चेतावनी

चिकमगलूरु. संगमेश्वरक्षेत्र में शनिवार को आयोजित सर्वदलीय बैठक में डॉ कस्तूरीरंगन समिति की रिपोर्ट निरस्त करने की मांग की गई। मांग पूरी नहीं होने पर जिले में ग्राम पंचायत चुनाव का बहिष्कार करने का प्रस्ताव भी पारित किया गया है।
बैठक के पश्चात भाजपा के नेता रविगौड़ा होगेरी ने कहा कि अगर यह मांग पूरी नहीं की जाएगी तो खांड्या पंचायत के देववन, बिडारे, होयीगेरे, तथा कडवंती ग्राम पंचायत चुनाव में नामांकन पत्र दाखिल नहीं किए जाएंगे। कांग्रेस के नेता बीएन सोमेश ने कहा कि केंद्र तथा राज्य सरकार की कई योजनाओं के कारण जिले के एनआर पुरा, श्रृंगेरी, तहसीलों के कई गांवों का अस्तित्व मिट जाएगा।
स्थानीय जनता के विरोध की अनदेखी करते हुए केंद्र सरकार यहां डॉ कस्तूरीरंगन समिति की रिपोर्ट के आधार पर कई योजनाएं लागू कर रही है।उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की बाघ अभयारण्य, इको सेंसिटिव बफर जोन का निर्धारण जैसी योजनाओं के कारण वनक्षेत्रों से सटे कई गांवों को विस्थापित किया जाएगा। ऐसी स्थिति में चुनाव लडऩे के बगैर इनका बहिष्कार करने का फैसला किया गया है।
स्थानीय जनता के विरोध के बावजूद कोई नामांकन पत्र दाखिल करेगा तो ऐसे प्रत्याशी के घर के सामने विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। श्रृंगेरी क्षेत्र के भाजपा विधायक टीडी राजेगौडा ने भी इस मांग का समर्थन किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो