scriptSatvik topped in the state | सात्विक ने प्रदेश में किया टॉप | Patrika News

सात्विक ने प्रदेश में किया टॉप

- अजा श्रेणी में तन्मय टॉपर, राज्य में दूसरा स्थान
- जेइइ मेन के पहले चरण के नतीजे जारी

बैंगलोर

Updated: July 12, 2022 08:26:20 am

The Joint Entrance Examination, JEE (Main) में शत-प्रतिशत पर्सेंटाइल हासिल करने वाले 14 परीक्षार्थियों में से एक कर्नाटक का विद्यार्थी भी है। 100 पर्सेंटाइल हासिल करने वाले परीक्षार्थियों में से आठ दक्षिणी राज्यों के हैं। इनमें चार तेलंगाना, तीन आंध्र प्रदेश और एक कर्नाटक के हैं। राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, असम, उत्तर प्रदेश और झारखंड के एक-एक परीक्षार्थी इस सूची में हैं।

सात्विक ने प्रदेश में किया टॉप
सात्विक ने प्रदेश में किया टॉप

100 Percentile के साथ Boya Haren Sathvik ने Karnataka में टॉप किया है। हालांकि, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) श्रेणी में सात्विक देश भर में दूसरे स्थान पर हैं। सात्विक ने कॉमेड-के की परीक्षा में छठा रैंक लाया था। अनुसूचित जनजाति (एसटी) श्रेणी में राज्य के तन्मय गजपति ने 99.94 पर्सेंटाइल के साथ देश भर में पहला स्थान प्राप्त किया है। वे राज्य के दूसरे टॉपर हैं।

कंप्यूटर इंजीनियरिंग की पढ़ाई का लक्ष्य
सात्विक ने बताया कि वे अब जेइइ दूसरे चरण में शामिल होंगे और IIT, Bombay से कंप्यूटर इंजीनियरिंग करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जेइइ मेन्स एक अत्यंत प्रतिस्पर्धी परीक्षा है और इसके लिए एकाग्रता से गहन तैयारी की आवश्यकता होती है। छात्रों को अपने लक्ष्य के प्रति प्रेरित रहना होता है। कोरोना महामारी के कारण शिक्षण गतिविधियां प्रभावित हुईं। करीब एक वर्ष तक ऑनलाइन पढ़ाई जारी रही। लॉकडाउन के दौरान जमकर तैयारी की।

शैक्षिक संस्थानों के विकास के साथ-साथ नागरिक सशक्त होंगे : अश्वथ
बेंगलूरु. उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. सी. एन. अश्वथनारायण ने सोमवार को कहा कि नागरिकों का सशक्तिकरण एक वास्तविकता बन जाएगा, जब वे शैक्षणिक संस्थानों के विकास में योगदान देंगे।

केरेगोडी रंगपुरा में तिपतूर स्नातकोत्तर केंद्र कल्पसिरी की स्थापना के लिए शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे मंत्री ने कहा कि 21वीं सदी ज्ञान आधारित समाज है। शैक्षणिक संस्थान तभी टिकाऊ बन सकते हैं, जब वे गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के मानकों को हासिल करें। छोटे शहरों में भी स्थित स्नातकोत्तर केंद्र देश भर के छात्रों को आकर्षित करने में सक्षम होने चाहिए। यह शैक्षिक केंद्रों को क्षेत्रीयता की जड़ों का पालन करते हुए विविधता का पोषण करने में सक्षम करेगा।

उन्होंने कहा कि यहां 16 एकड़ के क्षेत्र में बनने वाले परिसर में एमकॉम और एमसीए के पाठ्यक्रम होंगे। तुमकूरु विश्वविद्यालय में विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए उन्होंने बताया कि बीदरहल्ली में 44 करोड़ रुपए की लागत से एक नया परिसर बनाया जा रहा है। तुमकूरु परिसर में स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत विकास कार्य किए जा रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra Suspected Boat: रायगढ़ में मिली संदिग्ध नाव और 3 AK-47 किसकी? देवेंद्र फडणवीस ने किया बड़ा खुलासाBihar News: राजधानी पटना में फिर गोलीबारी, लूटपाट का विरोध करने पर फौजी की गोली मारकर हत्यादिल्ली हाईकोर्ट ने फ्लाइट में कृपाण की अनुमति देने पर केंद्र और DGCA को जारी किया नोटिसSSC Scam case: पार्थ चटर्जी, अर्पिता मुखर्जी 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेजे गए, 31 अगस्त को अगली पेशीRohingya Row: अनुराग ठाकुर का AAP पर आरोप, राष्ट्र सुरक्षा से समझौता कर रही दिल्ली सरकारपश्चिम बंगाल में STF को मिली बड़ी सफलता, अल-कायदा से जुड़े दो आतंकवादियों को किया गिरफ्तारBJP में शामिल होंगे JDU के पूर्व अध्यक्ष RCP सिंह, नीतीश के बारे में कहा- 7 जन्म में नहीं बन सकेंगे प्रधानमंत्रीराजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक, ब्रेन हुआ डेड, दिल नहीं कर रहा काम, शुरू कराया गया महामृत्युंजय जाप
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.