छात्रा गायत्री के नाम खुला स्कूटर

राजस्थान पत्रिका के जीतो करोड़ों के लाखों उपहार योजना में मेगा मानसून ऑफर के तहत जारी कूपनों पर खुलने वाले पुरस्कारों के तहत बेंगलूरु की कॉलेज छात्रा गायत्री चौरडिय़ा के नाम स्कूटर खुला है।

By: शंकर शर्मा

Published: 25 Nov 2018, 10:20 PM IST

बेंगलूरु. राजस्थान पत्रिका के जीतो करोड़ों के लाखों उपहार योजना में मेगा मानसून ऑफर के तहत जारी कूपनों पर खुलने वाले पुरस्कारों के तहत बेंगलूरु की कॉलेज छात्रा गायत्री चौरडिय़ा के नाम स्कूटर खुला है। आईटी सिटी में इसी माह यह दूसरा मौका है जब किसी पाठक के नाम स्कूटर खुला है। पुरस्कारों का वितरण निरंतर जारी है।


जब छात्रा गायत्री को उसके कूपन नम्बर ५८००८ पर जब पुरस्कार में स्कूटर खुलने की जानकारी दी गई तो उसकी खुशी का ठिकाना न रहा। वह अपने पिता विनोद चौरडिय़ा, माता हेमलता चौरडिय़ा, चाचा अनिल चौरडिय़ा, बहन नीतू, भाई विशाल, नवरतन चौरडिय़ा के साथ पुरस्कार लेने पत्रिका कार्यालय पहुंची।


गायत्री को यहां राजाजीनगर औद्योगिक क्षेत्र स्थित राजस्थान पत्रिका कार्यालय में शनिवार सुबह आयोजित समारोह में गायत्री को होण्डा एक्टिवा स्कूटर प्रदान किया गया। पत्रिका परिवार के वरिष्ठ सदस्य मार्केटिंग सलाहकार गिरीश राय, जोनल हैड जोस पी. एवं सम्पादकीय प्रभारी राजेन्द्रशेखर व्यास ने विजेता गायत्री को स्कूटर की चाबी प्रदान कर शुभकामनाएं दीं। इस दौरान पत्रिका परिवार के सदस्यों वितरण प्रभारी अनुरूपा चंद्रशेखर, आल्विन टी.डी. ने उन्हें राजस्थान पत्रिका समाचार पत्र समूह की विशिष्टताओं के बारे में बताया।

पुरस्कार में स्कूटर प्राप्त कर गायत्री और उनके परिवार के सदस्यों ने खुशी जाहिर की। विनोद चौरडिय़ा ने बताया कि उन्हें पूर्व में भी पत्रिका के ऑफर में तीन चार बार पुरस्कार मिल चुके हैं। वे मूलत: ब्यावर के हैं और बरसों से पत्रिका के पाठक हैं। उनके पिता नौकरी की तलाश में बेंगलूरु आए थे और फिर पूरा परिवार यहां आ गया। वे कहते हैं कि पत्रिका के परिशिष्ट मी.नेक्स्ट, परिवार और हैल्थ उन्हें बहुत पसंद हैं। यह युवा वर्ग के लिए उपयोगी और पठनीय हैं।

कार्य बल की निगरानी में होगा महादेवपुर का समग्र विकास
बेंगलूरु. क्षेत्र के विकास में जनसहभागिता सुनिश्चित करने के लिए शनिवार को महादेवपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए विशेष कार्यबल का गठन किया गया। इस अवसर पर आयोजित समारोह में स्थानीय विधायक अरविंद लिंबावली ने कहा कि इस कार्यबल के गठन के कारण क्षेत्र के समग्र विकास को एक नया आयाम मिलने के साथ-साथ यहां के लोगों की निगरानी में ही इस क्षेत्र का तेजी से विकास संभव होगा। मुख्यमंत्री के शहरी ढ़ांचा विकास परामर्शक आर.के.मिश्रा ने कहा कि देश में सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र से 171 बिलियन डॉलर्स का निर्यात होता है।

इसमे बेंगलूरु शहर का हिस्सा 58 फीसदी है। शहर की 90 फीसदी सूचना प्रौद्योगिकियां महादेवपुर में केंद्रित है। इसी कारण यह क्षेत्र सूचना प्रौद्योगिकी का प्रमुख केंद्र है। इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महादेवपुर को अपने वरीयता क्षेत्र में शामिल किया है। सांसद पी.सी.मोहन ने कहा कि कार्यबल में विभिन्न क्षेत्रों के लोग होने से योजना की रूपरेखा तय करना और उनकी लगातार निगरानी होने पर तेजी से विकास संभव है। बेंगलूरु शहर के विकास में सबका योगदान रहा है।


ऐसे लोगों को भी शहर की विकास यात्रा में शामिल करना सराहनीय है। शहर में सबसे तेजी से विकसित क्षेत्र में महादेवनपुरा विधानसभा क्षेत्र अग्रणी है। राज्यसभा सदस्य कुपेंद्र रेड्डी ने कहा कि शहर के सभी 28 विधानसभा क्षेत्रों के विकास के लिए ऐसे कार्यबल का गठन समय की मांग है।


कार्यबल में होंगे यह सदस्य
महादेवपुरा विधानसभा क्षेत्र कार्यबल की अध्यक्षता विधायक अरविंद लिंबावली करेंगे। राज्यसभा सदस्य कुपेंद्र रेड्डी, के.सी.राममूर्ति, प्रेस्टिज ग्रूप के इरफान, क्रेडाई के प्रतिनिधि राजेश बजाज स्थानीय नेता राज रेड्डी तथा नटराज तथा जयचंद्र रेड्डी इस कार्यबल के सदस्य होंगे। समारोह में शिक्षाविद डॉ मोहन मंघानी, उद्यमी राज बागमने, सामाजिक कार्यकर्ता विनोदचंद्र, रवि कृष्णन, शंकर अस्पताल के डॉ सतीश उपस्थित थे।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned