scriptअगले शैक्षणिक सत्र की फीस मांग रहे स्कूल, मंत्री ने कहा होगी मान्यता रद्द | schools would be disaffiliated if they harass to pay fee | Patrika News

अगले शैक्षणिक सत्र की फीस मांग रहे स्कूल, मंत्री ने कहा होगी मान्यता रद्द

locationबैंगलोरPublished: Mar 30, 2020 04:23:56 pm

राज्य के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस. सुरेश कुमार ने अगले शैक्षणिक सत्र की फीस मांग रहे निजी स्कूलों की मान्यता रद्द करने की चेतावनी दी है।

अगले शैक्षणिक सत्र की फीस मांग रहे स्कूल, मंत्री ने कहा होगी मान्यता रद्द

अगले शैक्षणिक सत्र की फीस मांग रहे स्कूल, मंत्री ने कहा होगी मान्यता रद्द

बेंगलूरु. राज्य के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस. सुरेश कुमार ने अगले शैक्षणिक सत्र की फीस मांग रहे निजी स्कूलों की मान्यता रद्द करने की चेतावनी दी है। मंत्री ने कहा कि कोविड-१९ महामारी के इस संकट के समय में अगले शैक्षणिक सत्र की फीस मांग कर अभिभावकों को परेशान कर रहे स्कूलों के खिलाफ महामारी रोग अधिनियम- 1897 के तहत कार्रवाई की जाएगी। उनकी मान्यता भी रद्द की जा सकती है।
मंत्री ने कहा कि उन्हें अभिभावकों से शिकायत मिली थी कि स्कूल फीस की मांग कर रहे हैं और भुगतान करने के लिए समय-सीमा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर स्कूल ऐसा करते हैं, तो कार्रवाई की जाएगी। यह राज्य बोर्ड के साथ-साथ केंद्रीय बोर्डों से जुड़े स्कूलों पर भी लागू होगा।
मंत्री ने कहा कि स्पष्ट कर रहा हूं कि स्कूल प्रबंधन को इस समय अभिभावकों को शुल्क का भुगतान करने के लिए बाध्य करने का कोई अधिकार नहीं है।
उन्होंने कहा कि सरकार के अगले आदेश तक स्कूल प्रबंधन को प्रवेश प्रक्रिया शुरू नहीं करनी चाहिए और फीस नहीं लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि १४ अप्रेल को सरकार हालात की समीक्षा करेगी उसके बाद अगला कदम निर्धारित होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो