कई सीटों पर हुआ चयन चार सीटों पर फंसा पेंच

कई सीटों पर हुआ चयन चार सीटों पर फंसा पेंच

Santosh Kumar Pandey | Publish: Mar, 17 2019 05:15:27 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

प्रदेश भाजपा राज्य के अधिकतर लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों का चयन कर चुकी है लेकिन चित्रदुर्गा, बल्लारी, कोलार तथा रायचूर को लेकर असमंजस में है। इन 4 लोकसभा क्षेत्रों में दावेदारों की संख्या अधिक है जिससे भाजपा की उलझन बढ़ गई है।

चित्रदुर्गा, बल्लारी, कोलार और रायचूर में पार्टी के सामने आई उलझन
बेंगलूरु. प्रदेश भाजपा राज्य के अधिकतर लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों का चयन कर चुकी है लेकिन चित्रदुर्गा, बल्लारी, कोलार तथा रायचूर को लेकर असमंजस में है। इन 4 लोकसभा क्षेत्रों में दावेदारों की संख्या अधिक है जिससे भाजपा की उलझन बढ़ गई है।

चित्रदुर्गा तथा कोलार लोकसभा क्षेत्र अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। चित्रदुर्गा क्षेत्र के प्रत्याशी के चयन के पश्चात वहां के अन्य दावेदारो में से किसी एक को कोलार लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया जा सकता है।
पूर्व मंत्री ए.नारायणस्वामी को चित्रदुर्गा लोकसभा क्षेत्र का प्रत्याशी बनाए जाने की संभावना तलाशी जा रही थी लेकिन अब यहां पर बोवी समुदाय के नेता वज्जल मानप्पा, सेवा निवृत्त आइएएस अधिकारी लक्ष्मीनारायण और पूर्व सांसद जनार्दन स्वामी ने भी अपनी-अपनी दावेदारी पेश की है। कोलार लोकसभा क्षेत्र के लिए विधान परिषद के पूर्व सदस्य डी.एस.वीरय्या, सी. एन.रामू, चलवादी नारायण स्वामी ने दावेदारी पेश की है। यहां दावेदारों की संख्या अधिक होने के कारण प्रत्याशी चयन को लेकर दावेदार तथा उनके समर्थकों के साथ नेतृत्व भी उलझा हुआ है।

बल्लारी में प्रत्याशी के चयन का दायित्व पूर्व मंत्री बी.श्रीरामुलु को सौंपा गया है। यहां पर श्रीरामुलु की बहन शांता तथा विधायक नागेंद्र के भाई वेंकटेश ने दावेदारी पेश की है। इसके अलावा पूर्व मंत्री रमेश जारकीहोली के रिश्तेदार देवेंद्रप्पा ने भी दावेदारी पेश की है। रायचूर में भी ऐसे ही हालात है। वरिष्ठ नेता यहां पूर्व विधायक तिप्पराजू को प्रत्याशी बनाने के पक्ष में है लेकिन स्थानीय भाजपा विधायक शिवनगौड़ा नायक उनके खिलाफ है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned