scriptजेआइटीटीपी के लिए प्रदेश के पांच विद्यार्थियों का चयन | Selection of five students of JITT | Patrika News

जेआइटीटीपी के लिए प्रदेश के पांच विद्यार्थियों का चयन

locationबैंगलोरPublished: Nov 15, 2018 07:15:01 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

एक टीम कर्नाटक से, दूसरी टीम भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, गुवाहाटी से

exam

जेआइटीटीपी के लिए प्रदेश के पांच विद्यार्थियों का चयन

बेलगावी. जिले के गोगटे प्रौद्योगिकी संस्थान (जीआइटी) के पांच विद्यार्थियों को जापान अंतरराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी प्रशिक्षण कार्यक्रम (जेआइटीटीपी) के लिए चुना गया है।

टोक्यो के शिवूरा प्रौद्योगिकी संस्थान में 18 से 29 नवंबर तक आयोजित होने वाले इस सम्मेलन में अनय, अमोघ, बद्रीनाथ, आदित्य व समर्थ शिरकत करेंगे।
जीआइटी के प्राचार्य प्रो. ए. जी. देशपांडे ने बताया कि भारत से केवल दो टीमों का चयन हुआ। दूसरी टीम भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, गुवाहाटी से है।
प्रशिक्षण में चौथी औद्योगिक क्रांति से संबंधित मुद्दों सहित कृत्रिम बुद्धिमत्ता, रोबॉटिक्स और इंटरनेट आदि विषयों पर जोर होगा। जापान सरकार टीम का खर्च वहन करेगी।
—-

जैव पार्क में बर्थ डे वन की शुरुआत
बेंगलूरु. बाल दिवस पर बेंगलूरु विवि व माइल स्टोन फाउंडेशन ने बुधवार को विवि के जैव पार्क में बर्थ डे वन की शुरुआत की। बीयू के कुलपति प्रो. के. आर. वेणुगोपाल ने इसका उद्घाटन किया।
एक आवासीय स्कूल के मानसिक रूप से नि:शक्त बच्चों के साथ उन्होंने पार्क में औषधीय पौधे लगाए। जैव पार्क के निदेशक प्रो. टी. जी. रेणुका प्रसाद, माइल स्टोन फाउंडेशन के अध्यक्ष प्रसाद और राष्ट्रीय सेवा योजना के निदेशक प्रो. एम. श्रीनिवास भी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो