scriptSelf respect never dies - Sadhvi Sheetalgunashree | स्वाभिमान कभी मरता नहीं-साध्वी शीतलगुणाश्री | Patrika News

स्वाभिमान कभी मरता नहीं-साध्वी शीतलगुणाश्री

साध्वीवृन्द का शांतिनगर प्रवेश कल

बैंगलोर

Published: December 27, 2021 07:10:01 am

बेंगलूरु. हलसूर के मोती महल में विराजित साध्वी भव्यगुणाश्री व साध्वी शीतलगुणाश्री ने कहा कि मनुष्य की इच्छा-शक्ति पक्षी के उन पंखों की तरह मजबूत होनी चाहिए। जो विपरीत हवा के रुख को भी अपने उडऩे का माध्यम बना लेते हैं। साध्वी भव्यगुणाश्री ने कहा कि धीरज रखने वाला इंसान, आत्मविश्वास की नाव पर सवार होकर, मुसीबत की हर नदी को सफलतापूर्वक पार कर लेता है। साध्वी शीतलगुणाश्री ने कहा कि स्वाभिमान कभी मरता नहीं है और अभिमान अधिक समय तक जीवित रहता नहीं है। उन्होंने कहा कि जिसकी भाषा में सभ्यता होती है, उसी के जीवन में भव्यता एवं दिव्यता होती है। इस अवसर पर सुनील कुमार, राजेश कुमार गादिया ने श्रद्धालुओं का स्वागत अभिनन्दन किया। साध्वीवृन्द सोमवार को दिलीप कुमार, मनीष कुमार गादिया के यहा जाएंगे। 28 को शांतिनगर पहुंचेंगे। शांतिनगर में पाश्र्वनाथ जन्म एवं दीक्षा कल्याणक के अवसर पर तीन दिवसीय तेला, एकासना, प्रवचन, पूजन, अभिषेक आदि विशिष्ट अनुष्ठान रखा गया है। विहार सेवा में उत्तमचंद गादिया, गौतमचंद गादिया, सुनील कुमार गादिया, राजेश कुमार गादिया, कमल गादिया, रोहित गादिया, महेंद्र बाफना, अदिति बोरंदिया, सुनीता बोरंदिया ने लाभ लिया।
स्वाभिमान कभी मरता नहीं-साध्वी शीतलगुणाश्री
स्वाभिमान कभी मरता नहीं-साध्वी शीतलगुणाश्री
एकल रन  30 जनवरी को
बेंगलूरु. एकल युवा बेंगलूरु चैप्टर की ओर से 30 जनवरी को कब्बन पार्क में एकल रन का आयोजन होगा। कार्यक्रम संयोजक विकास गुप्ता ने बताया कि इस वर्ष देश के 11 शहर और बैंकॉक में एक साथ, एक दिन एवं एक ही समय पर एकल रन का आयोजन किया जाएगा।
दादी पोती सेमिनार का आयोजन
बेंगलूरु. अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मंडल व कन्या मंडल की ओर से दादी-पोती सेमिनार का आयोजन किया गया। इस सेमिनार में दादी-पोती की 15 जोडिय़ां उपस्थित रहीं। दादियों ने अपनी पोतियों को उनके जीवन के अनुभवों से पोतियों के संस्कारों को पोषित किया एवं ऐसी जीवनोपयोगी बातें बताई। पोतियों ने अपने दादियों को आज के जमाने के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने को कहा एवं उन्हें आगे बढऩे को कहा। महिला मंडल की वरिष्ठ उपाध्यक्ष उषा चौधरी ने दादी-पोती के इस सुन्दर रिश्ते की व्याख्या की। संचालन कन्या मंडल सहप्रभारी सरिता हीरावत ने किया। महिला मंडल अध्यक्ष चेतना वेदमूथा ने स्वागत किया। कन्यामंडल प्रभारी सरिता संचेती ने आभार जताया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: रुद्रप्रयाग में अमित शाह ने पूछा, कैसी सरकार चाहिए, विकास या भ्रष्टाचार वाली?शिवराज सरकार के मंत्री ने राष्ट्रपिता को बताया फर्जी पिता, तीन पूर्व पीएम पर भी साधा निशानापूर्व CM अशोक चव्हाण ने किया खुलासा: BJP सांसद मुरली मनोहर जोशी ने रिपोर्ट में खुद कहा 'PM मोदी सेना के साथ खिलवाड़ कर रहे'NeoCov: नियोकोव वायरस के लक्षण, ठीक होने की दर, जानिए सबकुछPandit Jasraj Cultural Foundation: संगीत के क्षेत्र में भी होना चाहिए तकनीक और आईटी का रिवॉल्यूशन: PM Modiकोविड के एक्टिस केस को लेकर लगातार दूसरे दिन आई यह खुशखबरीUP Assembly Elections 2022 : अखिलेश ने बंद की थी वृद्ध, दिव्यांग, विधवा पेंशन व अनुसूचित जाति के छात्रों की स्कॉलरशिप: सीएम योगीडायबिटीज के पेशेंट हैं तो इन मसालों को करें डाइट में शामिल,रहेंगे स्वस्थ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.