scriptहाथी के साथ सेल्फी भारी पड़ा, कई बार उठा कर पटका | Selfie with elephant nearly takes two life | Patrika News

हाथी के साथ सेल्फी भारी पड़ा, कई बार उठा कर पटका

locationबैंगलोरPublished: Oct 23, 2019 06:56:27 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

जंगली हाथी के साथ सेल्फी लेना कितना खतरनाक हो सकता है इसका उदाहरण कर्नाटक में देखने को मिला। हाथी के भड़कने से दो किसानों की जान पर आ बनी। एक किसान को बेहद गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि दूसरा अब भी सदमे में है।

हाथी के साथ सेल्फी भारी पड़ा, कई बार उठा कर पटका

हाथी के साथ सेल्फी भारी पड़ा, कई बार उठा कर पटका

– हाथी भड़क गया और उसने किसानों पर हमला कर दिया

चामराजनगर.

दो किसानों (Farmer) को जंगली हाथी (Wild Elephant) के साथ सेल्फी (Selfie) लेना भारी पड़ गया। हाथी भड़क गया और उसने किसानों पर हमला कर दिया और दोनों को कई बार उठा कर पटका। एक किसान को बेहद गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि दूसरा अब भी सदमे (Trauma) में है। घटना बंडीपुर टाइगर रिजर्व (Bandipur Tiger Reserve) की है।

इसी हाथी ने तमिलनाडु में आठ लोगों को मारा था। तमिलनाडु (Tamil Nadu) वन विभाग ने हाथी को रेडियो कॉलर (Radio Collar) लगाकर गत माह ही मुदुमलाई टाइगर रिजर्व में छोड़ा था, लेकिन गत दो सप्ताह से हाथी वन विभाग की पहुंच से बाहर था। रेडियो कॉलर लगे होने के बावजूद हाथी का अता-पता नहीं था। वन विभाग के अनुसार रेडियो कॉलर की बैटरी कमजोर होने से ऐसा हुआ। वन्य जीव बोर्ड के सदस्य जोसेफ हूवर ने मंगलवार को बताया कि हाथी फिलहाल वन विभाग के कब्जे में है।

कर्नाटक वन विभाग (Karnataka Forest Department) और तमिलनाडु वन विभाग को मिलकर निर्णय लेना होगा कि हाथी को वापस जंगल में छोडऩा है या पुनर्वास के लिए किसी शिविर में रखना है। कुद ऐसे मामले भी सामने आए हैं, जब हाथी ने कॉलर गिरा दिया। ऐसे में लोग और हाथी दोनों खतरे में पड़ जाते हैं। यह वन विभाग की जिम्मेदारी है कि कॉलर की सुरक्षा सुनिश्चित हो।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो