कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा तो वे उनके कपड़े फाड़ देंगे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा तो वे उनके कपड़े फाड़ देंगे

Santosh Kumar Pandey | Publish: Jul, 26 2019 04:51:50 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

  • कहा मुझे सत्ता का मोह नहीं
  • यदि हम लडऩे झगडऩे लगे तो लोग हम पर थूकेंगे

बेंगलूरु. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि येड्डियूरप्पा ने यदि कांग्रेस व जद-एस के 17 असंतुष्ट विधायकों को मंत्री नहीं बनाया तो वे उनके कपड़े फाड़ देंगे।

शिवकुमार ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के बारे में तो उन्हें जानकारी नहीं है, लेकिन वे अपने मित्र विधायकों के स्वभाव से अच्छी तरह परिचित हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोग तथा कार्यकर्ताओं ने बहुत त्याग कर उन्हें विधायक बनवाया पर उन्होंने हमें भी नहीं बख्शा है।

उन्होंने कहा कि त्यागपत्र देने वाले विधायकों में से महेश कुमटहल्ली को छोड़ कर शेष सभी मुंबई के होटल में ही मंत्रिमंडल के विभागों की सूची बनाकर बैठे हैं। उन्होंने व्यंग्य किया कि उनमें से एक को बेंगलूरु शहर, दूसरे को ऊर्जा, तीसरे को पीडब्ल्यूडी, सिंचाई, वन, राजस्व सहित तमाम विभाग चाहिए और वे उन्हें आपस में बांटकर बैठे हैं। उन सभी से मेरी बातचीत हो चुकी है।

शिवकुमार ने कहा कि येड्डियूरप्पा ने यदि मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते समय ही उन्हें मंत्री नहीं बनाया तो वे उनके कपड़े फाड़ देंगे। येड्डियूरप्पा को अभी उनके स्वभाव की जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार बनाने के लिए 113 विधायकों का समर्थन चाहिए। सीएम को शपथ लेने के बाद सदन में बहुमत साबित करना होता है और इसकी एक प्रक्रिया है।

उन्होंने कहा कि मुझे सत्ता का कोई मोह नहीं है। क्षेत्र के लोगों ने मुझे विधायक बनाया और यही मेरे लिए काफी है। पार्टी ने एक मंत्री पद दिया था जो चला गया। सत्ता में नहीं रहने पर भी मेरे लोग में आस-पास ही हैं और यही मेरे लिए पर्याप्त है।

https://www.patrika.com/bangalore-news/speaker-disqualifies-three-mlas-4888753/

गठबंधन के बारे में उन्होंने कहा कि आलाकमान जो निर्णय करेगा उसे मानने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। हमने उनके साथ 14 माह तक सरकार चलाई। अब सरकार गिर गई तो इस कारण यदि हम लडऩे झगडऩे लगे तो लोग हम पर थूकेंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned