scriptकांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने अपनी ही पार्टी पर कसे तंज | Senior Congress leader tightens his own party | Patrika News

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने अपनी ही पार्टी पर कसे तंज

locationबैंगलोरPublished: Nov 20, 2019 03:01:52 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

उपचुनाव में सभी सीटों पर जीतना है, मगर कांग्रेस ने किसी भी सीट पर किसी भी पार्टी से तालमेल नहीं किया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने अपनी ही पार्टी पर कसे तंज

कांग्रेस कार्यालय में संबाेधित करते डॉ. जी परमेश्‍वर

बेंगलूरु. कांग्रेस नेताओं ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी के 102वें जन्म दिवस पर कांग्रेस कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की और देश के विकास में उनके योगदान का गुणगान किया।
पूर्व उपमुख्यमंत्री जी. परमेश्वर ने बिना किसी का नाम लिए कटाक्ष किया कि इंदिरा गांधी ने गरीबी हटाओ को नारा देकर गरीबों को अन्न उपलब्ध करवाया लेकिन हाल की सरकारें यह कहकर अपनी बड़ाई कर रही हैं कि हमने ही गरीबों को मुफ्त चावल दिए हैं।
इंदिरा गांधी ने 20सूत्री कार्यक्रम लागू किया था। लेकिन हाल में सत्ता में रही सरकारें इसी के आधार पर योजनाओं का नाम बदलकर व नया रूप देकर दावा करती रही है कि उन्होंने अन्नभाग्या जैसे कार्यक्रम पहली बार लागू किए हैं।
उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण उन्हें चुनाव सभाओं से दूर रहने पर विवश होना पड़ा है। संगठन से जुड़े कार्य में वे पूरी सक्रियता से भाग लेंगे।


संगठित तौर पर काम करे पार्टी
परमेश्वर ने कहा कि उपचुनाव के टिकट बंटवारे में थोड़ी खामियां रह गई पर सब कुछ ठीक होगा। उपचुनाव में सभी सीटों पर जीतना है। कांग्रेस ने किसी भी सीट पर किसी भी पार्टी से तालमेल नहीं किया है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं है। यदि हम सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ते हैं तो जीत तय है पर चुनावों में सभी को संगठित तौर पर काम करना होगा, तभी जीत संभव होगी और कांग्रेस दुबारा सत्ता में आ सकेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो