scriptजन सेवा से होगा लोक कल्याण | Service will be public welfare | Patrika News

जन सेवा से होगा लोक कल्याण

locationबैंगलोरPublished: Jul 20, 2018 07:42:59 pm

Submitted by:

Rajendra Vyas

भगवान शांतिनाथ का अनुष्ठान

jain sadhvi

जन सेवा से होगा लोक कल्याण

लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पुरुषार्थ और पराक्रम जरूरी

बेंगलूरु. महालक्ष्मीपुरम में साध्वी संयमलता ने कहा कि यश और सम्मान पाने की भावना से हटकर केवल लोक-कल्याण के लिए जनसेवा करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि सारी इच्छाओं को छोड़कर कुछ समय साधनामय जीवन बिताएं। साध्वी अमितप्रज्ञा ने कहा कि लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पुरुषार्थ और पराक्रम चाहिए। साध्वीवृंद दोपहर में विहार कर महालक्ष्मी अपार्टमेंट स्थित अरिहंत एनक्लेव पहुंचे जहां भगवान शांतिनाथ का अनुष्ठान हुआ। सभा में साध्वी सौरभ प्रज्ञा ने कहा कि अनुष्ठान से शक्ति प्राप्त होती है तथा शक्ति से मुक्ति का मार्ग प्रशस्त बनता है। साध्वीवृंद 21 जुलाई को सुबह 8 बजे राजाजीनगर जैन स्थानक में चातुर्मास मंगल प्रवेश करेंगे।
मुनियों का प्रवेश 22 को
मंड्या. मुनि चारित्र विजय व मुनि अशोक रत्न विजय का चतुर्मास का प्रवेश 22 जुलाई सुबह 8 बजे मुख्य बाजार स्थित सुमतिनाथ जैन श्रेताम्बर मूर्ति पूजक संघ मंदिर में होगा। कालिकाम्मा देवी मंदिर प्रांगण सें संतों का स्वागत कर शोभायात्रा निकाली जाएगी।
पाप-पुण्य जीवन के दो पहलू
साध्वी साक्षी ज्योति व पूजा ज्योति का चामराजनगर में प्रवेश
चामराजनगर. साध्वी साक्षी ज्योति व पूजा ज्योति ने गुरुवार को टीनरसीपुर से विहार करते हुए चामराजनगर में प्रवेश किया। साध्वी पूजा ज्योति ने प्रवचन में वीतरग वाणी की गंगा प्रवाहित करते हुए अपने जीवन को सुखी बनाने और सुख पाने के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि पुण्य व पाप जीवन के दो पहलू हैं, किसी को खुशी देंगे अच्छा करेंगें तो हम भी खुश रहेंगे। साध्वीवृंद शनिवार को गुंडलपेट की ओर विहार करेंगे। 23 जुलाई को गुंडलपेट में चातुर्मास प्रवेश करेंगे।
काउंसलर कप प्रतियोगिता का शुभारंभ
बेंगलूरु. जयनगर में आयोजित राज्य स्तरीय काउंसलर कप 2018 वॉलीबाल प्रतियोगिता का उद्घाटन गुरुवार को विधायक सौम्या रेड्डी ने किया। पार्षद एन. नागराजू, केवीए अध्यक्ष बेट्टे गौड़ा भी उपस्थित थे। वॉलीबाल प्रतियोगिता में प्रदेश भर से करीब 165 स्कूलों के विद्यार्थी भाग ले रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो