scriptयेड्डियूरप्पा को झटका, बेटे विजयेंद्र और शोभा को नहीं मिला टिकट | setback for yeddyurappa son vijayendra and sobha not get ticket | Patrika News

येड्डियूरप्पा को झटका, बेटे विजयेंद्र और शोभा को नहीं मिला टिकट

locationबैंगलोरPublished: Apr 24, 2018 01:03:14 am

भाजपा की चौथी सूची जारी, 4 सीटें अब भी बाकी

yeddurappa
बेंगलूरु. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बी एस येड्डियूरप्पा को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए टिकट बंटवारे मेें सोमवार को पार्टी आलाकमान के फैसले से झटका लगा। पार्टी ने येड्डियूरप्पा के छोटे बेटे के राजनीति में प्रवेश पर फिलहाल ‘ब्रेकÓ लगा दिया था। साथ ही येड्डियूरप्पा की करीबी उडुपी-चिकमगलूरु क्षेत्र से लोकसभा सदस्य शोभा करंदलाजे को भी टिकट नहीं दिया। भाजपा ने ७ सीटों के लिए उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी लेकिन विजयेंद्र और शोभा का नाम इसमें शामिल नहीं था।
शोभा का नाम बेंगलूरु के यशवंतपुर सीट के पिछले सप्ताह भर से चर्चा में था लेकिन पार्टी ने यहां से अभिनेता जग्गेश को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की है।
बताया जाता है कि वोक्कालिगा बहुल इस सीट से येड्डियूरप्पा खेमा शोभा को टिकट दिलाने के लिए काफी लॉबिंग कर रहा था लेकिन आलाकमान ने किसी और सांसद को टिकट नहीं देने के नीति पर बने रहने का फैसला किया।
पार्टी ने यहां से पूर्व उपमुख्यमंत्री और पद्मनाभनगर के विधायक आर अशोक के करीबी जग्गेश को उतारा है। जग्गेश भी वोक्कालिगा ही हैं। जग्गेश का मुकाबला कांग्रेस के विधायक एस टी सोमशेखर से होगा। पार्टी ने येड्डियूरप्पा के अलावा सांसद बी श्रीरामुलू को चित्रदुर्गा के मोलकालमूरु से टिकट दिया है।
रेड्डी बंधुओं के एक और करीबी उम्मीदवार
भाजपा की चौथी सूची में बल्लारी के रेड्डी बंधुओं और बी. श्रीरामुलू के एक और करीबी को टिकट मिला है। इसके साथ ही श्रीरामुलू और रेड्डी बंधुओं के करीबी भाजपा उम्मीदवारों की संख्या बढ़कर सात हो गई है।
भाजपा ने रेड्डी बंधुओं के रिश्तेदार लालेश रेड्डी को बेंगलूरु के बीटीएम ले-आउट से गृह मंत्री आर रामलिंगा रेड्डी के खिलाफ उतारा है। भाजपा की चौथी सूची में अभिनेता जग्गेश के अलावा बाकी छह नए चेहरे हैं।पार्टी ने वरुणा, बादामी के अलावा चिकबल्लापुर जिले के शिड्डलघट्टा और हासन जिले की सकलेशपुर सीट के लिए अभी उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं। इस सीटों के लिए मंगलवार सुबह उम्मीदवारों की घोषणा होने की संभावना है।
भाजपा ने शिवमोग्गा जिले की भद्रावती सीट से जी. आर. प्रवीण पाटिल को टिकट दिया है जबकि रामनगर से जनता दल(ध) के प्रदेश अध्यक्ष एच डी कुमारस्वामी के खिलाफ एच. लीलावती को टिकट दिया है। भाजपा ने कनकपुर से ऊर्जा मंत्री डी के शिवकुमार के खिलाफ नंदिनी गौड़ा को टिकट दिया है। हासन जिले की बेलूर से एच.के. सुरेश और हासन शहर से जे. प्रीतम गौड़ा को टिकट दिया है।

ktk election
वरुणा : नहीं होगी सिद्धू और येड्डि के बेटे की जंग
मैसूरु जिले की वरुणा सीट पर विधानसभा चुनाव में अब मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या के बेटे डॉ यतींद्र और पूर्व मुख्यमंत्री येड्डियूरप्पा के छोटे बेटे बी आई विजयेंद्र के बीच मुकाबला नहीं होगा। भाजपा ने येड्डियूरप्पा के बेटे को वरुणा से टिकट देने से इनकार कर दिया है। इस बीच, येड्डियूरप्पा ने भी कहा कि पार्टी वरुणा से किसी कार्यकर्ता को उतारेगी। हालांकि, मंगलवार को नामांकन का आखिरी दिन है लेकिन सोमवार शाम तक भाजपा ने वरुणा और बादामी सहित ४ सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं।
पार्टी सूत्रों के मुताबिक आलाकमान ने विजयेंद्र को इस आधार पर टिकट देने से मना कर दिया कि इससे परिवारवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगेगा। येड्डियूरप्पा के बड़े बेटे राघवेंद्र अभी शिकारीपुर से विधायक हैं लेकिन इस बार पार्टी ने यहां से येड्डियूरप्पा को टिकट दिया है। येड्डियूरप्पा अभी शिवमोगा से लोकसभा के सदस्य हैं। येड्डियूरप्पा जो सीट छोड़ेंगे वहां से राघवेंद्र को टिकट दिया जाना है। पार्टी के कुछ नेताओं ने ऐसे में विजयेंद्र को टिकट देने का विरोध किया है। गौरतलब है कि पार्टी आलाकमान से टिकट को लेकर सकारात्मक संदेश मिलने के कारण विजयेंद्र एक पखवाड़े से वरुणा में जनसंपर्क अभियान चला रहे थे। विजयेंद्र को गुरुवार को ही नामांकन पत्र दाखिल करना था लेकिन ऐन वक्त पर उन्हें आलाकमान से प्रतीक्षा करने के लिए कहा गया। इसके बाद विजयेंद्र को सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल करना था लेकिन पार्टी आलाकमान से टिकट नहीं मिलने का संकेत मिलने के कारण येड्डियूरप्पा ने बेटे के चुनाव नहीं लडऩे की घोषणा कर दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो