scriptकम शुल्क में उपचार का समझौता | Settlement of treatment at a lower fee | Patrika News

कम शुल्क में उपचार का समझौता

locationबैंगलोरPublished: Oct 04, 2018 03:52:40 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

सिंघानिया ने बताया कि इस समझौत का लाभ देशभर से आने वाले मंच के सदस्यों व उनके परिचित उठा सकेंगे

jainism

कम शुल्क में उपचार का समझौता

बेंगलूरु. अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच तथा नारायण हृदयालय के बीच बुधवार को हृदय रोगियों का उपचार कम से कम शुल्क में करने को लेकर समझौता हुआ। मंच के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रवि सिंघानिया व नारायण हृदयालय के डॉ ललित जैन ने मंच की सभी शाखा अध्यक्षों की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए। सिंघानिया ने बताया कि इस समझौत का लाभ देशभर से आने वाले मंच के सदस्यों व उनके परिचित उठा सकेंगे।
मंच अध्यक्ष सौरभ जवानपुरिया ने बताया कि समझौते के अनुसार ब्लड बैंक से जरुरतमंदों को रक्त उपलब्ध करवाया जाएगा। बेंगलूरु अध्यक्ष सचिन पांड्या ने सहयोग के लिए सभी का आभार प्रकट किया। इस मौके पर सुरेश मोदी, संजय जजोदिया, सुरेश पारीख, रिना मित्तल, नितेश टिबरेवाल आदि उपस्थित रहे। प्रांतीय महामंत्री सुशील बंसल ने धन्यवाद दिया।

बुधवार का संबंध बुद्धि से
बेंगलूरु. राजाजीनगर स्थानक में साध्वी संयमलता ने सभा में अंग्रेजी वर्णमाला के ओ अक्षर पर चर्चा करते हुए कहा कि ओघा जीव रक्षा का अनमोल साधन है। उन्होंने कहा कि ओघा जैन धर्म का ध्वज है। इसके साथ में रहने से साधु रूप की पहचान होती है। जैन धर्म का गौरव बढ़ता है। साध्वी अमितप्रज्ञा ने कहा कि बुधवार का संबंध बुद्धि से है। बुद्धि के बल पर सब कुछ पाया जा सकता है। दोपहर में महिला शिविर का आयोजन हुआ। गुरुवार को भगवान वासुपूज्य स्वामी का अनुष्ठान होगा।
तपस्वी सुमन का अभिनंदन
बेंगलूरु. तेरापंथ सभा बेंगलूरु के तत्वावधान में गांधीनगर सभा भवन में साध्वी कंचनप्रभा, साध्वी मंजूरेखा के सान्निध्य में तप अभिनंदन समारोह हुआ। धर्मसभा में सुमन धोका को मासखमण तप का प्रत्याख्यान कराते हुए साध्वी कंचनप्रभा ने कहा कि जब अन्दर से मन विरक्त होता है, आत्म कल्याण का भाव जागृत होता है तब तपस्या का रंग खिलता है।
साध्वी मंजूरेखा, साध्वी उदितप्रभा, साध्वी निर्भयप्रभा, साध्वी चेलना ने गीत का संगान किया। तेयुप, महिला मंडल, परिजन नीता गादिया, पुष्पा पवित्रा सेठिया, प्रीति सकलेचा, पवन संचेती ने तपस्वी को बधाई दी। माणकचंद संचेती ने साध्वी प्रमुख के संदेश का, तेयुप अध्यक्ष सुनील बाबेल ने अभिनंदन पत्र का वाचन किया। सभी संघीय पदाधिकारीयों ने तप अभिनन्दन पत्र एवं साहित्य भेंट कर तपस्वी का सम्मान किया। अणुव्रत समिति के अध्यक्ष कन्हैयालाल चिप्पड़ ने बहुमान किया। मंत्री प्रकाश लोढ़ा ने संचालन किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो