scriptसात दिवसीय पुस्तक मेला 15 से | Seven-Day Book Fair from 15 | Patrika News

सात दिवसीय पुस्तक मेला 15 से

locationबैंगलोरPublished: Aug 11, 2018 07:57:51 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

पुस्तक मेले में हिंदी, कन्नड़, तमिल, तेलुगू, मलयालम, बंगाली, संस्कृत तथा अंग्रेजी में लिखी पुस्तकों की बिक्री की जाएगी

book fair

सात दिवसीय पुस्तक मेला 15 से

बेंगलूरु. कन्नड़ विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष प्रो. एसजी सिद्धरामय्या ने कहा कि लोगों में पढऩे की आदत को बढ़ावा देने के मसकद से 15 अगस्त से लेकर 21 अगस्त तक शहर के पैलेस मैदान के त्रिपुरावासिनी में बेंगलूरु पुस्तक मेला-2018 का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने शुक्रवार को यहां बताया कि सात दिनों तक चलने वाले इस पुस्तक मेले में हिंदी, कन्नड़, तमिल, तेलुगू, मलयालम, बंगाली, संस्कृत तथा अंग्रेजी में लिखी पुस्तकों की बिक्री की जाएगी और बिक्री के लिए करीब 350 स्टाल्स लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि शहर में अंतिम बार 2015 में अंतरराष्ट्रीय पुस्तक मेला लगा था लेकिन उसके बाद इस पैमाने पर आयोजन नहीं हो सका।
उन्होंने बताया कि इस दौरान तीन दिनों तक कन्नड़ साहित्य उत्सव भी आयोजित किया जाएगा जिसमें कवि सम्मेलन, सांस्कृतिक महत्व के मनोरंजन कार्यक्रम तथा विचार गोष्ठियां आयोजित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि पुस्तकों की बिक्री पर 15 फीसदी छूट देने का अनिवार्य है। इसके अलावा कुवेंपु भाषा भारती, कन्नड़ साहित्य परिषद, केन्द्रीय साहित्य अकादमी सहित विभिन्न संस्थाओं के प्रमुखों से पुस्तकों की बिकरी पर 50 फीसदी तक छूट देने की अपील की गई है।
बेंगलूरु पुस्तक विक्रेता व प्रकाशक संघ के अध्यक्ष ए.एम. रामचन्द्र ने कहा कि पुस्तक मेले में अनेक पुस्तकों का विमोचन किया जाएगा। इसके अलावा हस्तलेखन के बारे में कार्यशालाएं, विचार विनिमय, संवाद, व्याख्यानमालाओं के अलावा तरह तरह की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। मेले में 100 से अधिक स्टाल्स कन्नड़ भाषा की पुस्तकों के लिए आवंटित की जाएगी। मेले में हर स्टाल का बीबीएमपी एक लाख रुपए तक का बीमा करवाएगा और वहां पूरी सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। इस मौके पर कन्नड़ पुस्तक प्राधिकरण की अध्यक्ष डा.वसुंधरा भारती, इंडिया कॉमिक्स कार्यक्रम के निदेशक डी.एस. रघुराम भी उपस्थित थे।

व्हीलिंग करने पर बालक गिरफ्तार
बेंगलूरु. आरटी नगर यातायात पुलिस ने स्कूटर पर व्हीलिंंग करने की तस्वीर फेस बुक पर अपलोड करने वाले एक बालक को गिरफ्तार कर स्कूटर जब्त कर लिया है। पुलिस के अनुसार सुल्तान पाल्या निवासी बालक ने एक मित्र को स्कूटर पर पीछे बिठाकर तीन दिन पहले आरटी नगर मेन रोड पर व्हीलिंंंग कर तस्वीरें खिंचवाई थी। उसने एक तस्वीर फेस बुक पर अपलोड की थी। पुलिस ने स्कूटर के नंबर से बालक के घर का पता लगाया। उसके घर जाकर नोटिस जारी किया, फिर बालक को गिरफ्तार किया तथा स्कूटर जब्त की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो