कल्याण-कर्नाटक में भीषण गर्मी जारी, बेंगलूरु में तूफानी बारिश

बेंगलूरु में शाम को हुई तूफानी बारिश के दौरान दो महिलाओं की मौत हो गई

By: Sanjay Kumar Kareer

Published: 27 May 2020, 12:58 AM IST

बेंगलूरु. कल्याण-कर्नाटक क्षेत्र के जिलों में मंगलवार को भीषण गर्मी की स्थिति जारी रही और कलबुर्गी में मंगलवार को अधिकतम 44.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सोमवार से 0.7 डिग्री कम है। बेंगलूरु में शाम को हुई तूफानी बारिश के दौरान दो महिलाओं की मौत हो गई। दर्जनों पेड़ उखड़ गए और कई इलाकों में बिजली गुल रही।

भारतीय मौसम विभाग के सूत्रों के अनुसार, कलबुर्गी में सोमवार को 44.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जो इस मौसम में राज्य में अब तक दर्ज किया गया अधिकतम तापमान है। आज का तापमान अतीत में इस अवधि के दौरान दर्ज औसत अधिकतम तापमान से भी तीन डिग्री अधिक है।

कलबुर्गी जिले में रात के तापमान में कोई राहत नहीं मिली और न ही न्यूनतम तापमान 29.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो राज्य में सबसे अधिक है।

रायचूर में अधिकतम तापमान 43.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मुंबई-कर्नाटक के बीजापुर में अधिकतम तापमान 43.9 डिग्री रहा। हालांकि, रात में तापमान 23 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया।

कल्याण -कर्नाटक क्षेत्र में, कोप्पल और बल्लारी में अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। कोप्पल का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस था जबकि बल्लारी का तापमान 1 डिग्री अधिक था।

इधर बेंगलूरु में दिनभर आसमान में सूर्य चमकता रहा लेकिन शाम गए तेज हवाओं के साथ आई जबर्दस्‍त बारिश ने गर्मी खत्‍म कर दी। शहर में तूफानी बारिश के कारण एक बार फिर कई जगह पेड़ गिरे और कई इलाकों में देर रात तक बिजली की सप्‍लाई बंद रही। तेज बारिश के दौरान हुए हादसों में दो महिलाओं की जान चली गई जबकि करीब 100 पेड़ धराशाई हो गए। एक महिला के ऊपर पेड़ गिर गया जबकि एक महिला के ऊपर निर्माणाधीन भवन से ईंट गिर गईं।

Sanjay Kumar Kareer Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned