scriptउम्मीदवारों के नामों को कल अंतिम रूप दे सकते हैं शाह | Shah can give final touches to names of candidates | Patrika News

उम्मीदवारों के नामों को कल अंतिम रूप दे सकते हैं शाह

locationबैंगलोरPublished: Feb 20, 2019 02:01:59 am

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में 21 फरवरी को प्रदेश के एक दिवसीय प्रवास पर आ रहे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उसी दिन प्रदेश कोर कमेटी के सदस्यों के साथ विमर्श कर 28 लोकसभा सीटों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दे सकते हैं।

उम्मीदवारों के नामों को कल अंतिम रूप दे सकते हैं शाह

उम्मीदवारों के नामों को कल अंतिम रूप दे सकते हैं शाह

बेंगलूरु. लोकसभा चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में 21 फरवरी को प्रदेश के एक दिवसीय प्रवास पर आ रहे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उसी दिन प्रदेश कोर कमेटी के सदस्यों के साथ विमर्श कर 28 लोकसभा सीटों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दे सकते हैं।

भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिला समितियों ने स्थानीय नेताओं से साथ विचार विमर्श करके हरेक क्षेत्र से 3 संभावित उम्मीदवारों की सूचियां तैयार करके प्रदेश इकाई को पहले ही भेज दी हैं। इसके अलावा शाह ने राष्ट्रीय स्तर पर सर्वेक्षण करवाकर अपनी एक सूची तैयार कर रखी है।


बताया जाता है कि इन दोनों सूचियों को प्रदेश कोर कमेटी के सम्मुख पेश करके शाह लगभग सभी सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देकर केंद्रीय चुनाव समिति के पास भेज सकते हैं। पार्टी ने पिछले लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने वालों में से 1५ सांसदों को दुबारा टिकट देने का निर्णय किया है। शेष 1३ सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम तय करने हैं।


कांग्रेस के उग्रप्पा को मात देने के लिए बल्लारी में पार्टी को किसी सशक्त उम्मीदवार की तलाश है। पार्टी के कुछ मौजूदा सांसद इस बार अपने क्षेेत्र बदलने चाहते हैं। विशेष रूप से केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा इस बार बेंगलूरु उत्तर के बजाय उडुपी-चिकमगलूरु सीट से चुनाव लडऩे के इच्छुक बताए जाते हैं।


अमित शाह इन तमाम मसलों पर प्रदेश के प्रमुख नेताओं से विचार विमर्श करके उम्मीदवारों को नामों को अंतिम रूप देंगे।

सरकार के पास वीटीयू विभाजन का प्रस्ताव नहीं : मुख्यमंत्री
बेंगलूरु. राज्य सरकार के पास विश्वेश्वरय्या तकनीकी विश्वविद्यालय (वीटीयू) को विभाजित करने का कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने मंगलवार को यहां इस मामले में सरकार का पक्ष स्पष्ट किया।
कुमारस्वामी ने दो टूक शब्दों में कहा कि वीटीयू का विभाजन कर हासन जिले में नई शाखा खोलने का फिलहाल कोई प्रस्ताव नहीं है।


उन्होंने कहा कि बजट के दौरान कही गई उनकी बातों को गलत तरीके से पेश किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने हासन में तकनीकी विवि स्थापित करने की बात कही है, लेकिन वीटीयू को विभाजित करने की कोई योजना नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो