पुलवामा हमले में शहीदों की आड़ में भाजपा ने बनाया जंग का माहौल

राजनीतिक स्वार्थ के लिए भाजपा किसी भी हद तक जा सकती है। पुलवामा के हमले में शहीदों की आड़ में भाजपा पूरे देश में जंग का माहौल बनाकर भावनात्मक मुद्दों को उछाल रही है। इस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येड्डियूरप्पा के हाल में दिए गए बयान से भाजपा की मानसिकता स्पष्ट हो गई है। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव ने यह बात कही।

By: Santosh kumar Pandey

Published: 03 Mar 2019, 05:52 PM IST

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का आरोप

बेंगलूरु. राजनीतिक स्वार्थ के लिए भाजपा किसी भी हद तक जा सकती है। पुलवामा के हमले में शहीदों की आड़ में भाजपा पूरे देश में जंग का माहौल बनाकर भावनात्मक मुद्दों को उछाल रही है। इस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येड्डियूरप्पा के हाल में दिए गए बयान से भाजपा की मानसिकता स्पष्ट हो गई है। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव ने यह बात कही।

यहां केपीसीसी कार्यालय में आयोजित समारोह के पश्चात उन्होंने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था में खामी के कारण ही पुलवामा में सीआरपीएफ के 40 जवानों की शहादत हुई है। भाजपा के नेतृत्ववाली केंद्र सरकार इस गलती को छिपाने के लिए पूरे देश में युद्ध का ज्वार पैदा करने के साथ राजनीतिक रोटियां सेंक रही है। क्या देशप्रेम तथा देशभक्ति पर भाजपा का एकाधिकार है? आम चुनाव में फायदे के लि एदेश की सुरक्षा से जुड़ा मसला उठाना अतार्किक है।

उन्होंने कहा कि सोमवार सुबह कांग्रेस व जनता दल-एस गठबंधन समन्वय समिति की बैठक होगी। इसमें आम चुनाव तथा दोनों दलों की विकास योजनाओं को अमली जामा पहनाने जैसे मुद्दों पर विचार होगा। मंड्या क्षेत्र पर अभिनेता अंबरीश की पत्नी सुमालता की दावेदारी को लेकर सवाल पर उन्होंने कहा कि आम चुनाव में जब दोनों दलों के बीच क्षेत्रों के बंटवारे में यदि यह क्षेत्र जद-एस के लिए छोड़ा जाएगा तो कांग्रेस का प्रत्याशी नहीं होगा। उस स्थिति में इस क्षेत्र के लिए कोई भी कांग्रेस के टिकट का दावा नहीं कर सकता है।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned