script

कर्नाटक में नहीं चलेगा शाह का जादू : सिद्धू

locationबैंगलोरPublished: Jan 01, 2018 10:26:30 pm

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रविवार को बेंगलूरु पहुंचने पर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई

Amit Shah

बेंगलूरु. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रविवार को बेंगलूरु पहुंचने पर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई। मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने कहा कि यहां उनका जादू नहीं चलेगा।

भारतीय जनता पार्टी ने अब कर्नाटक जीतने की तैयारी शुरू कर दी है। अगले विधानसभा चुनाव की रणनीति तैयार करने के लिए अमित शाह रविवार को राजधानी बेंगलूरुपहुंचे। शाह ने इस दौरान पार्टी के सांसदों, विधायकों और जिला अध्यक्षों से चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की और पार्टी की कोर समिति की बैठक में भाग लिया। उधर, शाह के दौरे से बेफिक्र मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि अमित शाह का जादू राज्य में काम नहीं करेगा।

शाह के साथ केंद्रीय मंत्री और राज्य के प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर और रेल मंत्री पीयूष गोयल भी बेंगलूरु आए हैं। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा और अनंत कुमार भी पार्टीकी बैठक में मौजूद थे। प्रदेश अध्यक्ष बीएस येड्डियूरप्पा ने शाह का पारंपरिक कन्नड़ तरीके से स्वागत किया। विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष केएस ईश्वरप्पा और विधानसभा में विपक्ष के नेता जगदीश शेट्टर भी उपस्थित थे।


पिछले कुछ दिनों से भाजपा के शीर्ष नेता लगातार कर्नाटक के दौरे पर आ रहे हैं। पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी राज्य का दौरा किया था। उसके बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भी दौरा किया था।


कर्नाटक में अप्रैल-मई में चुनाव होने की संभावना है। भाजपा को उम्मीद है कि राज्य विधानसभा में जीत के साथ वह एक बार फिर सत्ता में वापसी करेगी, जबकि सिद्धरामय्या के नेतृत्व में कांग्रेस दोबारा सरकार बनाने की आस में है।

प्रत्याशी घोषणा से नाराज नहीं: ईश्वरप्पा
बेंगलूरु. भाजपा के वरिष्ठ नेता व विधान परिषद में विपक्ष के नेता केएस ईश्वरप्पा ने स्पष्ट किया कि विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रत्याशियों की घोषणा पर उन्हें कोई नाराजगी नहीं है। ईश्वरप्पा ने कहा कि येड्डियूरप्पा द्वारा उम्मीदवारों की घोषणाओं पर उन्होंने किसी प्रकार की नाराजगी प्रकट नहीं की है ना ही इस संबंध में कोई बयान ही दिया है।

इसी दौरान सांसद बी श्रीरामुलु ने कहा कि कार्यकर्ताओं द्वारा पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी को दोबारा राजनीति में लाने की मांग की जा रही है। यदि पार्टी मान जाती है तो वे अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतरेंगे। अगले चुनाव से पहले रेड्डी को सक्रिय राजनीति में लाने के संबंध में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष येड्डियूरप्पा, प्रकाश जावड़ेकर तथा अन्य नेताओं के साथ बातचीत की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो