शिराडी घाट का मार्ग अगले माह खुलेगा

मई में खुलना था रास्ता, मगर बारिश बनी बाधा

By: Ram Naresh Gautam

Published: 24 May 2018, 05:49 PM IST

बेंगलूरु. बेंगलूरु-मेंगलूरु राष्ट्रीय राजमार्ग के शिराडी घाट मार्ग को अगले माह की 15 तारीख तक वाहनों के लिए खोले जाने की संभावना है।
राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधीक्षक अभियंता राघवन के अनुसार इस मार्ग को 15 मई को ही मुक्त होना चाहिए था। लेकिन, गत माह अप्रेल से हो रही बारिश के कारण कंक्रीट बिछाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस कार्य के लिए धूप की जरूरत है।

शिराडी घाट सड़क पर कुल 74 करोड़ रुपए खर्च कर 12.38 किलोमीटर के लिए दूसरे चरण के कंक्रीट बिछाने के कार्य के लिएगत 20, जनवरी से इस मार्ग को बन्द कर दिया गया था। अत्याधुनिक मशीनों का इस्तेमाल कर निर्माण कंपनी कार्य को मई के दूसरे सप्ताह में पूरा करने का आश्वासन दिया था। अगर बारिश नहीं हुई तो निर्माण कार्य को पूरा किया जाएगा। प्रदेश में जून के पहले सप्ताह में मानसून आरंब होने की संभावना है। गत वर्ष भी पहले चरण में कंक्रीट बिछाने के अवसर पर बारिश से कार्य पूरा करने पर में दिक्कत हुई। गत पांच माह से बेंगलूरु-मेंगलूरु के शिराडी घाट का मार्ग बंद होने से व्यापार को अधिक नुुकसान हुआ।

इसी मार्ग से मेंगलूरु के अलावा उडुपी, सुबमण्या, कुंदापुर, पुत्तूर और अन्य प्रमुख शहरों तथा धार्मिक क्षेत्रों को जाने वालों को परेशानी हुई। चारमाडी घाट मार्ग बहुत तंग है। सरकार ने कंक्रीट का कार्य पूरा करने के लिए अगस्त 2018 तक का समय दिया था। कंपनी ने ढाई माह पहले ही अपनी जिम्मेदारी पूरी करने की घोषणा की है।

अगर बाबरिश से इस मार्ग को अधिक कुछ दिनों के लिए बंद किया गया तो व्यापार को और नुकसान उठाना पड़ सकता है। हर दिन शाम में शिराडी घाट क्षेत्र में बारिश होने लगी है। जिससे कंक्रीट बिछाने के कार्य में परेशानी होने लगी है। हर दिन सात से आठ सौ मीटर तक कंक्रीट बिछाने का लक्ष्य है। परन्तु बारिश के कारण केवल दो से तीन सौ मीटर तक ही कंक्रीट बिछ पा रही है।

Show More
Ram Naresh Gautam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned