डीके शिवकुमार ने कहा मैं किसी पद का दावेदार नहीं

मांग कर पद लेने का दौर बीत चुका है। मैं किसी भी पद का प्रतिस्पर्धी नहीं हूं। पार्टी का कार्यकर्ता हूं और आलाकमान व पार्टी अध्यक्ष जो काम कहेंगे, वह करूंगा।

By: Sanjay Kumar Kareer

Updated: 06 Jan 2020, 12:58 AM IST

बेंगलूरु. प्रदेश कांग्रेस समिति के नए अध्‍यक्ष के चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ती जा रही हैं। इस बीच पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार ने रविवार को तमाम अटकलों को विराम देते हुए कहा कि वे किसी पद की दौड़ में शामिल नहीं हैं।

सिद्धरामय्या से मुलाकात के बाद डीके शिवकुमार ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सहित किसी भी पद के लिए वे दावेदारी नहीं कर रहे हैं। सिद्धरामय्या नेता प्रतिपक्ष हैं, इसलिए उनसे मिलने आए हैं। इस भेंट को विशेष अर्थ देने की जरूरत नहीं है।

डीके शिवकुमार ने कहा कि कुमारस्वामी के साथ अनेक मतभेद होने पर भी आलाकमान के कहने पर उनके साथ काम किया। अब उनके साथ काम नहीं करने का मतलब यह नहीं कि उनके बारे में ओछी बातें करने लग जाऊं।

उन्‍होंने कहा कि एसएम कृष्णा सहित मैंने जितने भी नेताओं के साथ काम किया, उनका आज भी सम्मान करता हूं। चाहे सत्ता हो या नहीं हो, सिद्धरामय्या हमारे नेता हैं। मौजूदा राजनीतिक हालात व पार्टी संगठन के मसलों पर उनके साथ बातचीत हुई है।

शिवकुमार ने कहा कि मांग कर पद लेने का दौर बीत चुका है। मैं किसी भी पद का प्रतिस्पर्धी नहीं हूं। मैं पार्टी का कार्यकर्ता हूं और आलाकमान व पार्टी अध्यक्ष जो काम कहेंगे, वह करूंगा। शिवकुमार ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में एकजुटता है। हमारी पार्टी में हमने किसी के साथ लड़ाई-झगड़ा नहीं किया है।

उन्‍होंने कहा कि हजारों कार्यकर्ताओं का हम पर विश्वास है और उनके लिए हमें काम करना होगा। मुझे कांग्रेस पार्टी ने सब कुछ दिया है। जितना प्यार देना चाहिए था उतना प्यार मिला है। केपीसीसी के अध्यक्ष पद के लिए आलाकमान ने क्या निर्णय किया है, इसकी उन्हें जानकारी नहीं है।

Congress
Sanjay Kumar Kareer Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned