scriptतेलंगाना में असंतोष दूर करने में पार्टी की मदद करेंगे शिवकुमार | Shivkumar will help the party in removing discontent in Telangana | Patrika News

तेलंगाना में असंतोष दूर करने में पार्टी की मदद करेंगे शिवकुमार

locationबैंगलोरPublished: Nov 25, 2018 01:02:38 am

Submitted by:

arun Kumar

समिति में वरिष्ठ मंत्री शिवकुमार भी शामिल

Shivkumar will help the party in removing discontent in Telangana

Shivkumar will help the party in removing discontent in Telangana

बेंगलूरु. राज्य में गठबंधन सरकार मेें साझीदार अब अपने संकटमोचक डी के शिवकुमार की मदद पड़ोसी तेलंगाना में उपजे असंतोष दूर करने के लिए भी लेगी। तेेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को टिकट बंटवारे को लेकर आंतरिक असंतोष का सामना करना पड़ा रहा है। हालाता को देखते हुए कांग्रेस आलाकमान ने नाराज नेताओं को मनाने और असंतोष दूर करने के लिए तीन नेताओंं की समिति बनाई है। इस समिति में राज्य के वरिष्ठ मंत्ररी शिवकुमार को भी शामिल किया गया था। गठबंधन सरकार के गठन से पहले कांगे्रस और जद-एस विधायकों को टूटने से बचाने में अह्म भूमिका निभाने वाले शिवकुमार पिछले महीने बल्लारी लोकसभा उपचुनाव में भी कांग्रेस के लिए काफी मददगार साबित हुए थे।
कांग्रेस के रणनीतिकार हैं शिव

शिवकुमार की रणनीति के कारण कांग्रेस १४ साल के लंबे अंतराल के बाद बल्लारी सीट भाजपा से छीनने में सफल रही थी। तेलंगाना में गुटों में बंटे पार्टी संगठन के कारण समन्वय, कोर, प्रचार के अलावा आधे दर्जन अन्य समितियां बन चुकी कांग्रेस ने अब यह विशेष समिति बनाई है। यह समिति नाराज और असंतुष्ट नेताओंं से बात कर उनकी नाराजगी दूर करने की कोशिश करेगी। पुदुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायण सामी की अध्यक्ष वाली इस समिति में शिवकुमार के अलावा पुदुचेरी के स्वास्थ्य मंत्री एम कृष्णा राव भी हैं। इस समिति को मुख्य कार्य यह सुनिश्चित करना है कि टिकट नहीं मिलने के कारण कोई असंतुष्ट नेता बागी बनकर मैदान में ना उतरे और पार्टी की संभावनाओं को नुकसान पहुंचाए।
नेताओं के अनुभव का उपयोग

कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य सैयद नासिर हुसैन ने कहा कि हम इन नेताओं के अनुभव और विशेषज्ञता का उपयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हर पार्टी चुनाव के समय ऐसे हालात का सामना करती है जब जीत ही लक्ष्य होता है। हालांकि, भाजपा ने कांग्रेस के इस फैसले पर तंज करते हुए कहा कि शिवकुमार का जादू तेलंगाना में नहीं चलेगा क्योंकि वहां की राजनीति का परिदृश्य पूरी तरह अलग है। प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता एस प्रकाश ने कहा कि कर्नाटक में शिवकुमार को राजनीतिक हालात के कारण ज्यादा प्रचार मिल गया, जहां कांग्रेस को सत्ता उनकी रणनीति से ज्यादा जद-एस जैसी छोटी पार्टी के सामने आत्मसमर्पण करने से मिला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो