script

शोभा ने सरकार पर उतारा गुस्सा

locationबैंगलोरPublished: May 31, 2018 05:28:49 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

कहा कि मंत्रालयों का अब तक बंटवारा नहीं होने के कारण राहत कार्यों को क्रियान्वित करने में अधिकारियों को परेशानी आ रही है

shobha

शोभा ने सरकार पर उतारा गुस्सा

मेंगलूरु. उडुपी-चिकमगलूरु संसदीय क्षेत्र से भाजपा सांसद शोभा करंदलाजे ने बुधवार को उडुपी जिले के बारिश प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने बारिशजनित हादसे में जान गंवाने वाली नौ वर्षीय निधि के परिजनों से मुलाकात की और अपनी संवेदना प्रकट की। बाद में संवाददाताओं से बात करते हुए शोभा ने कहा कि भारी बारिश के कारण दक्षिण कन्नड़ और उडुपी में हालात बेहद खराब हैं। उन्होंने राज्य सरकार के प्रति नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि मंत्रालयों का अब तक बंटवारा नहीं होने के कारण राहत कार्यों को क्रियान्वित करने में अधिकारियों को परेशानी आ रही है। मैं मुख्यमंत्री कुमारस्वामी से आग्रह करती हूं कि जल्द से जल्द वे अपनी सरकार का सही से संचालन शुरू करें।
निगम की निष्क्रियता से बिगड़े हालात
मेंगलूरु से कांग्रेस विधायक यूटी खादर ने बारिश के कारण मेंगलूरु में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न होने के लिए मेंगलूरु नगर निगम को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि नगर निगम की असफलता के कारण ऐसी विकट स्थिति हुई है। उन्होंने कहा कि पूरे शहर में कई नालों पर अवैध निर्माण और अतिक्रमण हुआ है, जिस कारण बारिश का पानी आज पूरे शहर में फैला हुआ है। उन्होंने कहा, मैं जानता हूं कि मेंगलूरु नगर निगम में कांग्रेस ही सत्तासीन है, बाजवूद इसके मैं पार्टी लाइन से ऊपर उठकर मेंगलूरु की इस गंभीर स्थिति के लिए नगर निगम को असफल करार देता हूं। उन्होंने कहा कि नगर निगम की आधी अधूरी तैयारी के कारण ही लोगों की मौत होने के साथ ही संपत्ति का नुकसान झेलना पड़ा है और पूरे देश में मेंगलूरु की छवि धूमिल हुई है।
राहत कार्यों पर मुख्यमंत्री की नजर
मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने बुधवार को कहा कि तटीय कर्नाटक में बारिश से प्रभावित आम जनजीवन को पटरी पर लाने के लिए युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया गया है। उन्होंने बेंगलूरु में कहा कि मैंने जिला अधिकारियों से बात की है और प्रभावित क्षेत्रों में आम लोगों को तत्काल राहत पहुंचाने के लिए कहा है। बारिशजनित घटनाओं में जान गंवाने वाले लोगों की मौत पर शोक जताते हुए उन्होंने पीडि़तों के परिजनों को तत्काल मुआवजा राशि जारी करने की बात की। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे गंभीरतापूर्वक पूरी स्थिति पर नजर रख रहे हैं।
24 घंटे में राज्य में छा जाएगा मानसून
दक्षिण-पश्चिम मानसून के तटीय क्षेत्रों में दस्तक देने के बाद 24 घंटों के दौरान इस पूरे प्रदेश में फैलने की उम्मीद है। मानसून के कारण ही बुधवार को बेंगलूरु के विभिन्न हिस्सों में बारिशदर्ज की गईऔर आंकड़ों के अनुसार गुरुवार से शहर में मूसलाधार बारिश हो सकती है। वहीं बारिश से निपटने के लिए बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने भी अपनी तैयारियां कर ली है और आपात स्थिति से निपटने को तैयार है।

बॉलीवुड सितारों का छलका दर्द
तटीय कर्नाटक से ताल्लुक रखने वाले बॉलीवुड कलाकारों शिल्पा शेट्टी, सुनील शेट्टी , पूजा हेगड़े ने ट्विटर पर अपनी संवेदना प्रकट की। शिल्पा ने लिखा, मेंगलूरु में रहने वाले रिश्तेदारों ने तस्वीरें भेजी हैं, उम्मीद करती हूं कि स्थिति जल्द बेहतर हो, कृपया घरों के अंदर रहें। सुनील शेट्टी ने लिखा, अपने गृहनगर की त्रासदी की तस्वीरों को देखकर दिल टूट गया है। मेरे प्यारे शहर और वहां लोगों के लिए मैं प्रार्थना करता हूं।

ट्रेंडिंग वीडियो