scriptराहुल से सियासी मंथन करेंगे सिद्धरामय्या | Siddharamaiah in Delhi, will discusse with Rahul | Patrika News

राहुल से सियासी मंथन करेंगे सिद्धरामय्या

locationबैंगलोरPublished: Jun 18, 2019 10:06:34 pm

Submitted by:

Rajendra Vyas

दिल्ली पहुंचे सिद्धरामय्या। तीन दिनों तक वहीँ रहेंगे। राज्य में कांग्रेस संगठन व नेतृत्व में बदलाव के संकेत के तौर पर देखा जा रहा है उनकी दिल्ली यात्रा को ।

siddhu

राहुल से सियासी मंथन करेंगे सिद्धरामय्या

बेंगलूरु. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को देशभर के कांग्रेस नेताओं से लोकसभा चुनाव में पार्टी की हुई हार पर चर्चा करेंगे। राहुल के साथ होने वाली बैठक में भाग लेने के लिए कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरामय्या सोमवार को दिल्ली रवाना हुए।
सूत्रों के अनुसार सिद्धरामय्या की दिल्ली यात्रा को राज्य में कांग्रेस संगठन व नेतृत्व में बदलाव के संकेत के तौर पर देखा जा रहा है। पिछले सप्ताह ही जद-एस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एच.डी. देवगौड़ा ने दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की थी और मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी नीत गठबंधन सरकार को सुचारू रूप से चलाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाने के सुझाव दिए थे।
लोकसभा चुनाव में राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन की हुई हार के बाद देवगौड़ा व कुमारस्वामी दोनों ही दिल्ली जाकर राहुल गांधी से भेंट कर चुके हैं। सूत्रों के अनुसार उन्होंने प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के असहयोग पर नाराजगी जताने के साथ ही सिद्धरामय्या के बारे में भी शिकायत की है। दोनों नेता राहुल से कह चुके हैं कि समन्वय समिति के अध्यक्ष सिद्धरामयाया सहित कर्नाटक के कुछ कांग्रेस नेताओं को नियंत्रित नहीं करने पर गठबंधन सरकार चला पाना कठिन हो जाएगा। मीडिया रिपोर्टों की मानें तो देवगौड़ा पिता-पुत्र ने लोकसभा चुनाव में गठबंधन के घटक दलों के निराशाजनक प्रदर्शन के लिए भी सिद्धरामय्या को जिम्मेदार ठहराया बताते हैं।
सूत्रों का कहना है कि दिल्ली प्रवास पर गए सिद्धरामय्या प्रदेश कांग्रेस में चल रही अंदरुनी कलह, हाल में मंत्रिमंडल के विस्तार के दौरान दो निर्दलीयों को मंत्री बनाने के बाद कांग्रेस के खेमे में उभरे असंतोष के बारे में भी आलाकमान के साथ चर्चा करेंगे। सिद्धरामय्या अगले तीन दिनों तक दिल्ली में ही रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो