scriptकर्नाटक में कांग्रेस की उम्मीदों पर तुषारापात, सिद्धरामय्या और दिनेश ने दिए इस्तीफे | Siddu and dinesh resign from post after poll debacle in karnataka | Patrika News

कर्नाटक में कांग्रेस की उम्मीदों पर तुषारापात, सिद्धरामय्या और दिनेश ने दिए इस्तीफे

locationबैंगलोरPublished: Dec 09, 2019 04:30:36 pm

Submitted by:

Jeevendra Jha

विधानसभा उपचुनाव परिणाम कांग्रेस की उम्मीदों के बिल्कुल विपरीत रहे। कांग्रेस सिर्फ दो सीटें ही जीत पाई।

siddu_gundu.jpg
बेंगलूरु. विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने नेता प्रतिपक्ष के पद से त्याग पत्र देने की घोषणा कर दी। सिद्धरामय्या को उपचुनाव से पहले ही कांग्रेस ने विधानसभा में विपक्ष का नेता बनाया था।

sidd_rsign.jpg
उपचुनाव में हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए सिद्धरामय्या ने पार्टी विधायक दल के नेता पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी। कांग्रेस को उम्मीद थी कि सिद्धरामय्या को नेता विपक्ष बनाने से उपचुनाव में फायदा मिलेगा लेकिन सोमवार को आए परिणाम कांग्रेस की उम्मीदों के बिल्कुल विपरीत रहे। कांग्रेस सिर्फ दो सीटें ही जीत पाई। कांग्रेस को उम्मीद थी कि उसके आधे दर्जन से ज्यादा सीटें मिलेगी और वह एक बार फिर जद-एस के साथ गठबंधन कर सत्ता में आ सकती है।
उधर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव ने भी हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पद से इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस आलाकमान ने लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद प्रदेश कांग्रेस समिति को भंग कर दिया था लेकिन दिनेश पद पर बने हुए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो