सिंजारे में झूमी महिलाएं, खिल उठा तन, मन

माहेशवरी महिला मंडल, बैंगलोर की ओर से शुक्रवार दोपहर माहेश्वरी भवन में गणगौर का सिंजारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। रंग रंगीलो राजस्थान, कार्यक्रम का नाम रखा तो भवन के हॉल को पूरे राजस्थान की भांति सजाया गया। समाज की 350 बहने घाघरा चुन्नी, सोलह शृंगार कर इस कार्यक्रम में सम्मिलित हुईं।

By: Santosh kumar Pandey

Published: 29 Mar 2019, 10:32 PM IST

बेंगलूरु. माहेशवरी महिला मंडल, बैंगलोर की ओर से शुक्रवार दोपहर माहेश्वरी भवन में गणगौर का सिंजारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। रंग रंगीलो राजस्थान, कार्यक्रम का नाम रखा तो भवन के हॉल को पूरे राजस्थान की भांति सजाया गया। समाज की 350 बहने घाघरा चुन्नी, सोलह शृंगार कर इस कार्यक्रम में सम्मिलित हुईं।

शुरू में गौर माता, ईसर की पूजा अध्यक्ष सुशीला बागड़ी, प्रकाश मून्दड़ा, सावित्री मालू, बिमला साबू, सचिव श्वेता बियाणी ने की। महिला मंडल की प्रार्थना आशा बिसानी, कान्ता काबरा, बिमला चांडक ने प्रस्तुत की।अध्यक्ष सुशीला ने स्वागत भाषण में कहा कि राजस्थान की संस्कृति को संजोए रखने के लिए इस प्रकार के कार्यक्रम होते रहने चाहिए।

श्वेता बियाणी ने महिला मंडल की ओर से आयोजित गतिविधियों से समाज की बहनों को अवगत करवाया। प्रत्येक वर्ष की भांति वयोवृद्ध सम्मान मूलीदेवी रामप्रसाद मालपानी का श्रीफल और शॉल ओढ़ाकर कर किया गया। महिला मंडल की कार्यकारिणी सदस्यों ने गणगौर की झांकी गाजे बजे से नृत्य करते हुए, गणगौर के गीत गाते निकाली। राजस्थानी घूमर नृत्य गीतों के बोल टूटे बाजूबंध री लूम, लुकछुप ना जाओ जी, छम छम बाजे घूघरा, उड़ी उड़ी जय, इन गीतो पर घूमर, कालबेलिया नृत्य की प्रस्तुति मधु भूतड़ा, राधिका भूतड़ा, आरती सारडा, रचना लढ्ढा, राधिका माहेश्वरी, अनुश्री झंवर, रंजीता, नन्दनी भूतड़ा, मोनिका भूतड़ा, मान्या गु्रप ने प्रस्तुत किया।

सरप्राइज कार्यक्रम में गेम के साथ ही सात समूह गणगौर के नाम पर ही रखे गए। इन सात समूहों को राजनैतिक, देवर भाभी, जीजा साली, ईसर गौरा, ज़ेटा लाल, दया भाभी, गुत्थी, डाक्टर गुलाटी, भाभीजी घर पर हैं, इन सात विषयों पर मनोरंजक, हास्य, नृत्य, नाटक की प्रस्तुति दी। संचालन विष्णु कान्ता बाहेती, श्वेता बियाणी, कल्पना बाहेती ने किया।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned