scriptप्रज्वल रेवण्णा पर शिकंजा कसने एसआईटी ने बनाई रणनीति, बैंक खाते फ्रीज करने की तैयारी शुरू | SIT made a strategy to tighten the noose on Prajwal Revanna, preparations started to freeze his bank account | Patrika News
बैंगलोर

प्रज्वल रेवण्णा पर शिकंजा कसने एसआईटी ने बनाई रणनीति, बैंक खाते फ्रीज करने की तैयारी शुरू

एसआईटी ने प्रज्वल रेवण्णा को विदेश में आर्थिक संकट में डालने की रणनीति बनाई है। कोर्ट की अनुमति मिलने के बाद एसआईटी अधिकारियों ने प्रज्वल रेवण्णा के बैंक खाते फ्रीज करने की तैयारी शुरू कर दी है।

बैंगलोरMay 20, 2024 / 12:41 am

Sanjay Kumar Kareer

revanna-case
बेंगलूरु. अश्लील वीडियो मामले में हासन के सांसद प्रज्वल रेवण्णा पर शिकंजा कसने के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) ने अब दूसरे तरीकों पर अमल शुरू कर दिया है। बताया गया है कि एसआईटी ने उन्हें कानूनी तौर पर काबू करने की तैयारी कर ली है।
एसआईटी ने प्रज्वल रेवण्णा को विदेश में आर्थिक संकट में डालने की रणनीति बनाई है। कोर्ट की अनुमति मिलने के बाद एसआईटी अधिकारियों ने प्रज्वल रेवण्णा के बैंक खाते फ्रीज करने की तैयारी शुरू कर दी है। एसआईटी के शीर्ष सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि एसआईटी के अधिकारी प्रज्वल के बैंक खातों को फ्रीज कर सकते हैं।
पिता एचडी रेवण्णा की गिरफ्तारी के बाद प्रज्वल रेवण्णा के भारत आने की उम्मीद थी। लेकिन बताया जाता है कि प्रज्वल पहले 3 मई और बाद में 15 मई को भारत लौटने को तैयार थे लेकिन फिर फ्लाइट के टिकट रद्द कर दिए। इस कारण कई मामलों में वांछित होने के बावजूद रेवण्णा की अब तक गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। जब मामला दर्ज किया गया था, तो 1 मई को अपने ‘एक्स’ अकाउंट के माध्यम से प्रज्वल रेवण्णा ने प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि वह बेंगलूरु में नहीं हैं और एसआईटी के सामने पेश होने में असमर्थ हैं। इसलिए 7 दिन का समय दिया जाए। लेकिन दो हफ्ते बाद भी प्रज्वल रेवण्णा भारत नहीं लौटे हैं।

गिरफ्तारी वारंट पहले ही जारी

गौरतलब है कि यौन शोषण के आरोप झेल रहे हासन के सांसद प्रज्वल रेवण्णा के खिलाफ 42वीं एसीएमएम कोर्ट ने शनिवार को गिरफ्तारी वारंट भी जारी कर दिया है। विदेश भाग चुके प्रज्वल के खिलाफ ब्लू कॉर्नर जारी किया गया था, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। दूसरी ओर, रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की कानूनी प्रक्रिया में एक बाधा थी। एसआईटी ने कोर्ट को अब तक उठाए गए कानूनी कदमों के बारे में आश्वस्त किया था। एसआईटी ने जारी किए गए लुकआउट नोटिस और ब्लू कॉर्नर नोटिस के बारे में विस्तार से बताया और कहा कि मूल आरोप पत्र जमा करने की कोई आवश्यकता नहीं है। इसे समझते हुए कोर्ट ने प्रज्वल रेवण्णा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट का आदेश जारी कर दिया।

Hindi News/ Bangalore / प्रज्वल रेवण्णा पर शिकंजा कसने एसआईटी ने बनाई रणनीति, बैंक खाते फ्रीज करने की तैयारी शुरू

ट्रेंडिंग वीडियो