scriptमंसूर की पहली पत्नी से पूछताछ | SIT questioned Mansur Khan's first wife | Patrika News

मंसूर की पहली पत्नी से पूछताछ

locationबैंगलोरPublished: Jun 18, 2019 12:18:21 am

Submitted by:

Rajendra Vyas

आइएमए धोखाधड़ी मामला
एसआईटी के सात अधिकारियों ने मंसूर खान की पहली पत्नी के निवास पर छापा मार कर जब्त किए कई दस्तावेज

IMA

मंसूर की पहली पत्नी से पूछताछ

बेगलूरु. अरबों रुपए का धोखा देकर फरार हुए आइएमए कंपनी के मालिक मोहम्मद मंसूर खान की पहली पत्नी के निवास पर सोमवर को एसआईटी के सात अधिकारियों ने छापा मार कर कई दस्तावेज जब्त किए।
पुलिस के अनुसार एसआइटी अधिकारियों को जांच के समय सूचना मिली कि मंसूरखान की पहली पत्नी शिवाजी नगर के वेंकटप्पा रोड स्थित एक किराए के मकान में रहती है। अधिकारियों ने वहां छापा मारा और पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ की। मंसूर की पत्नी ने बताया कि मंसूर कई महीने से उसके घर नहीं आया था। इस दौरान दोनों के बीच मोबाइल पर बात हुई थी। उसे दो बच्चों के साथ गुजारा करने के लिए मंसूर हर माह उसके बैंक खाते में रुपए जमा करता था। वह इससे पहले फ्रेजर टाउन में रहती थी और पिछले महीने से शिवाजीगनर में रहने आई है।
जांच से पचा चला है कि मंसूरखान को एक या दो नहीं बल्कि चार पत्नियां है। केवल दूसरी पत्नी ही मंसूर खान के साथ फरार हुई है जबकि तीन पत्नियां बेंगलूरु में ही रहती है। मंसूर खान के फरार होने की भनक मिलने पर दो पत्नियां भी कहीं ंछिपी है। एसआईटी ने पहली पत्नी के मकान से कई दस्तावेज, लैटटॅाप, पास बुक जब्त किए जबकि मकान के बाहर और अंदर लगे सीसीटीवी फुटेज और अन्य चीजों को कब्जे में लिया है। पहली पत्नी से एसआइटी ने लंबी पूछताछ की।
स्कूल के सामने छात्रों, अभिभावकों का प्रदर्शन
बेंगलूरु. आइएमए के मालिक मोहम्मद मंसूर खान के फरार होने के बाद उसकी कंपनी की ओर से चलाई जाने वाली संस्थाओं के हाल भी बुरे हो चुके हैं। सोमवार को शिवाजी नगर स्थित सरकारी वीके औबेदुल्लाह स्कूल के सामने छात्रों और उनके अभिभावकों ने जम कर प्रदर्शन किया और सरकार के उस फैसले का विरोध किया, जिसके तहत स्कूल में पदस्थ निजी शिक्षकों को कम योग्यता होने की बिना पर हटा दिया गया है। इस स्कूल को आइएमए ने गोद ले रखा था और कई शिक्षकों की तैनाती उसी ने करवाई थी। शिशुओं की कक्षाओं के हटाए गए शिक्षकों का कहना है कि उनके पास पर्याप्त योग्यता है और वे इसे साबित कर सकते हैं लेकिन उनके दस्तावेज आइएमए के पास रखे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो