आंखें फटी रह गई चार मंजिला Building की Search कर रही Police की

आंखें फटी रह गई चार मंजिला Building की Search कर रही Police की

Sanjay Kumar Kareer | Publish: Jun, 20 2019 08:23:39 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

आइएमए धोखाधड़ी मामले में कंपनी मुख्यालय की इमारत खंगालने पर एसआइटी को मिली 900 करोड़ की संपत्ति

बेंगलूरु. आइ मॉनिटरी एडवाइजरी (आइएमए) में निवेशकों के साथ धोखाधड़ी मामले में विशेष जांच दल (एसआइटी) ने गुरुवार को बोरिंग अस्पताल रोड स्थित कंपनी के चार मंजिला मुख्यालय की तलाशी ली। इस दौरान करीब ९०० करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्ति का पता चला है।

एसआइटी के पुलिस उपायुक्त (अपराध) एस. गिरीश ने सुबह दस बजे के करीब ५० पुलिस अधिकारियों के साथ तलाशी शुरू की। इमारत में आभूषण के शोरूम सहित सभी मंजिलों को खंगाला गया। यहां से १५ करोड़ रुपए के ४८ किलो सोने के आभूषण, २५ करोड़ रुपए की प्लेटिनम जूलरी, ५९ करोड़ रुपए के हीरे जब्त किए गए।

मंसूर खान के निजी दफ्तर से कई संपत्तियों के दस्तावेज जब्त किए गए। उसके पास बेंगलूरु में करीब डेढ़ दर्जन बहुमंजिला अपार्टमेंट्स होने के अलावा अन्य शहरों में भी फार्म हाउस तथा अचल संपत्ति के बारे में एसआइटी को जानकारी मिली है।

इडी ने भेजा समन, 24 को पेशी

उधर, प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने भी मंसूर खान को समन भेज कर 24 जून को सुबह 11 बजे अपने दफ्तर में पेश होने के निर्देश दिए हैं। इडी ने स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज किया है और अलग से इसकी जांच कर रहा है। चूंकि मंसूर या उसके परिवार का कोई सदस्य समन लेने के लिए उपलब्ध नहीं था इसलिए समन उसके शिवाजी नगर में लेडी कर्जन रोड स्थित कार्यालय पर चस्पा कर दिया गया है।

भाजपा सांसदों ने की वित्त मंत्री से मुलाकात

इस बीच, राज्य के भाजपा सांसदों ने केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण से नई दिल्ली में मुलाकात कर आइएमए धोखाधड़ी मामले में सहायता करने की अपील की है। पीसी मोहन, शोभा करंदलाजे, प्रभाकर कोरे, जी. सिद्धेश्वर, बीएम बच्चेगौड़ा, तेजस्वी सूर्य, ए. नारायणस्वामी और प्रताप सिम्हा आदि के प्रतिनिधिमंडल ने वित्त मंत्री को इस संबंध में एक ज्ञापन भी सौंपा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned