चोरी के आरोप में छह गिरफ्तार, दो लाख रुपए का माल बरामद

देवनहल्ली पुलिस ने छह कुख्यात चोरों के गिरोह को गिरफ्तार कर दो लाख रुपए के आभूषण बरामद किए हैं।

By: शंकर शर्मा

Published: 02 Jul 2019, 05:50 AM IST

बेंगलूरु. देवनहल्ली पुलिस ने छह कुख्यात चोरों के गिरोह को गिरफ्तार कर दो लाख रुपए के आभूषण बरामद किए हैं।पुलिस के अनुसार आरोपियों की पहचान मैसूरु के बन्नीमंडप निवासी मंजुनाथ (२५), पिच्चा स्वामी (२२), बसवा (२४), विजय कुमार (२५), कब्बालू कुमार (२१) और मंजू (२५) के तौर पर हुई है। यह गिरोह एक से दूसरे शहर को घूमता था। आरोपी दिन में ताले लगे मकानों की निशानदेही कर रात में चोरी करते थे।


गिरोह ने एक माह पहले देवनहल्ली के ऐतिहासिक वेणुगोपाल स्वामी मंदिर का ताला तोडक़र दो लाख रुपए कीमत के आभूषण चुराए थे। इसी तरह रायसन्द्रा और गोकरे गांव के मंदिरों के ताले तोडक़र दान पात्रों से नकद ७० हजार रुपए चोरी किए। गिरोह ने अमृताहल्ली के दो मकानों के ताले तोडक़र नकदी और आभूषण चुराए।


जांच से पता चला है कि आरोपी शहरों के रिंग रोड या बायपास के आसपास खाली स्थान पर पंडाल बनाकर रहते थे।
दिन में गैस स्टोव सुधारने, तालों की चाबियां बनाने अथवा रद्दी खरीदी के बहाने क्षेत्रों में घूम कर घरों की रैकी करते थे। इनकी गिरफ्तारी से चोरी के १६ मामले हल किए गए हैं। आरोपियों ने तमिलनाडु, केरल और आंध्र प्रदेश के कई शहरों में भी चोरी की वारदातों को अंजाम दिया था। इन राज्यों की पुलिस भी आरोपियों को तलाश रही थी।

निस्तारण सप्ताह में निपटाई साढ़े तीन हजार फाइलें
धारवाड़. जिलाधिकारी दीपा चोळन ने कहा है कि राजस्व मंत्री के निर्देशानुसार धारवाड़ जिले के राजस्व विभाग में 24 से 30 जून तक फाइलों का निस्तारण सप्ताह मनाया गया। इस उपलक्ष्य में 3 हजार 36 5 फाइलों का निस्तारण किया गया। उन्होंने धारवाड़ में जिलाधिकारी कार्यालय के विविध विभागों, धारवाड़-हुब्बल्ली समेत तहसीलदार कार्यालय तथा राजस्व विभाग कार्यालयों का दौरा कर फाइलों के निस्तारण की समीक्षा की।


उन्होंने कहा कि 18 नवम्बर 2018 तक 2 हजार 76 7 फाइलें बकाया थे। 18 नवम्बर 2018 से 21 जून 2019 तक 24 हजार 137 नए फाइलों को खोला गया था। 18 नवम्बर 2018 से 21 जून 2019 तक के 21 हजार 491 फाइलों का निपटारा किया गया है।


फाइल निपटारा सप्ताह पूर्व में 5 हजार 413 फाइलों का निपटारा करना बकाया था। सप्ताह के दौरान 3 हजार 36 5 फाइलों का निवारण किया गया है। सप्ताह के अंत में बकाया 2 हजार 48 फाइलों का अवधि के पश्चात नियमानुसार निपटारा किया जाएगा। राज्य के राजस्व मंत्री के निर्देश दिए जाने के चलते फाइल निपटारा करने संबंधित कार्रवाई कर नियमित रिपोर्ट सौंपने के लिए जिलाधिकारी ने राजस्व विभाग के सभी तहसीलदारों को एवं उप विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। धारवाड़ तहसीलदार प्रकाश कुदरी, राजस्व निरीक्षक पी.एम. हिरेमठ, विनायक दीक्षित, अजय आई, मल्लिकार्जुन बिरादर, एच.एस. देसाई, हनुमंत कोच्चरगी, शिवानंद हेब्बल्ली, ग्राम लेखाधिकारी, तहसीलदार कार्यालय कर्मचारी आदि उपस्थित थे।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned