समय से पूरे होंगे स्मार्ट सिटी परियोजना के काम: खादर

राज्य सरकार स्मार्ट सिटी परियोजना के कार्यों को गति देने जा रही है
केन्द्र सरकार के कड़े नियमों व प्रक्रियाओं के कारण स्मार्ट सिटी में विलंब

By: Rajendra Vyas

Published: 07 Jul 2019, 12:35 AM IST

बेंगलूरु. शहरी विकास मंत्री UT Khader ने smart city project के कार्यों को पूरा करने में जानबूझकर विलंब करने के विपक्षी दल भाजपा के आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि सरकार ने कार्य को गति देने के कदम उठाए हैं और Karnataka स्मार्ट सिटी परियोजना में देश में पांचवें स्थान से ऊपर उठकर दूसरे या तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगा।
खादर ने शुक्रवार को बेलगावी में स्मार्ट सिटी के अधिकारियों के साथ Analysis बैठक में भाग लेने के बाद कहा कि राज्य सरकार स्मार्ट सिटी परियोजना के कार्यों को और गति देने जा रही है। अगले छह माह में परियोजना के क्रियान्वयन के मामले में हम देश के तीन प्रथम राज्यों में शुमार हो जाएंगे।
उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के कड़े नियमों व प्रक्रियाओं के कारण स्मार्ट सिटी में विलंब हुआ है। शुरू में स्मार्ट सिटी कमेटियों में विधायकों व सासंदों को बाहर रखने पर हुई आपत्तियों के कारण Delay हुआ। इस परियोजना के तहत चयनित शहरों के विकास के लिए केन्द्र व राज्य सरकार दोनों ही 100 करोड़ रुपए का योगदान देती है। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत पिछले पांच सालों में केवल 500 करोड़ रुपए ही प्राप्त हुए हैं जबकि बेंगलूरु जैसे शहरों के लिए राज्य सरकार ने पहले ही 3000 करोड़ रुपए से अधिक धन जारी कर दिया है। अधिकांश बड़े शहरों में इसी समान स्थिति है।
खादर ने कहा कि पूरे belgavi शहर को 420 करोड़ रुपए की लागत से 24 घंटे 7 दिन जलापूर्ति करने की परियोजना को अगले तीन माह में शुरू किया जाएगा और इसके लिए जल्द ही Tenders आमंत्रित की जाएंगी। इससे पहले मंत्री ने स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत चल रहे जिम कोर्ट, बैडमिंटन कोर्ट, तरणताल, प्रसूति अस्पताल सहित विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण किया।

Show More
Rajendra Vyas Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned