scriptआपसी सहयोग व सौहार्द से समाज विकास संभव-माथुर | Social development is possible with mutual cooperation and harmony - M | Patrika News

आपसी सहयोग व सौहार्द से समाज विकास संभव-माथुर

locationबैंगलोरPublished: Nov 29, 2021 07:41:54 am

Submitted by:

Yogesh Sharma

अभिनंदन समारोह का आयोजन

आपसी सहयोग व सौहार्द से समाज विकास संभव-माथुर

आपसी सहयोग व सौहार्द से समाज विकास संभव-माथुर

बेंगलूरु. सीरवी समाज महासभा कर्नाटक ट्रस्ट की ओर से रविवार को सीरवी समाज भवन एचएसआर लेआऊट में अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद भाजपा के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सदस्य ओमप्रकाश माथुर, पाली के पूर्व सांसद पुष्प जैन, मारवाड़ जंक्शन पूर्व विधायक केसाराम चौधरी, जिला परिषद सदस्य पूनाराम भायल ने आईमाता की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्जवलन किया। महासभा की ओर से माथुर सहित सभी अतिथियों का शॉल, माला, पुष्पगुच्छ एवं स्मृति चिन्ह देकर अभिनंदन किया गया। महासभा के उपाध्यक्ष फाऊलाल परिहारिया ने अतिथियों का स्वागत करते हुए प्रवासी बंधुओं को गिरवी व्यवसाय सहित अन्य क्षेत्रों में आ रही बाधाओं से अवगत कराया। जिला परिषद सदस्य पूनाराम भायल ने कहा कि खेती में आधुनिकरण आज के समय की विशेष मांग है।
पूर्व विधायक केसाराम चौधरी ने कहा कि उन्होंने भारतीय किसान संघ के समय से ही किसानों की समस्याओं का हमेशा समाधान किया है। पूर्व सांसद पुष्प जैन ने कहा कि सीरवी समाज हमेशा से सेवा कार्यो में अग्रणी रहा व उनको भी समाज का भरपूर स्नेह मिला। राज्यसभा सदस्य ओमप्रकाश माथुर ने कहा कि सीरवी समाज के लोग कृषि से आगे बढक़र अपनी मेहनत व लगन से आपसी सौहार्द व सहयोग से आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि आपसी सहयोग एवं सौहार्द भाव से ही समाज प्रगति कर सकता है। डिजिटल के जमाने में युवाओं को भी चाहिए कि वे केवल नौकरियों के भरोसे न रहकर केन्द्र सरकार की स्कील इंडिया जैसी योजनाओं का फायदा उठाकर आगे बढ़ें। समारोह में महासभा के सह सचिव सुरेश बर्फा का समाज विकास में विशेष योगदान के लिए अतिथियों द्वारा अभिनंदन किया गया। संचालन महासभा के महासचिव लक्ष्मणराम आगलेचा ने किया। इस अवसर पर महासभा के सह सचिव हेमाराम भायल, सुरेश बर्फा, मीडिया प्रभारी कैलाश बर्फा, सीरवी समाज कर्नाटक बलेपेट के अध्यक्ष शोभाराम चोयल, पूर्व अध्यक्ष नारायणलाल गहलोत, हेब्बाल वडेर के अध्यक्ष पूनाराम बर्फा, लिंगराजपुरम वडेर के पूर्व सचिव अमराराम सोनपुरा, चन्नपट्टण वडेर से चुतराराम आगलेचा, चन्नरायपट्टण्ण के भूराराम मौजूद रहे।
आपसी सहयोग व सौहार्द से समाज विकास संभव-माथुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो