सोनिया का गठबंधन का आह्वान विस चुनाव के लिए नहीं : सिद्धू

मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने विधानसभा चुनाव में किसी भी दल से चुनावी तालमेल या गठजोड़ करने की संभावना को खारिज कर दिया है।

By: शंकर शर्मा

Published: 10 Feb 2018, 09:06 PM IST

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने विधानसभा चुनाव में किसी भी दल से चुनावी तालमेल या गठजोड़ करने की संभावना को खारिज कर दिया है। उन्होंने शनिवार को दावणगेरे जिले के हरिहर तालुक के बेल्लुड़ी ग्राम में कागिनेले महासंस्थान कनक गुरुपीठ के रजत जयंती समारोह में भाग लेने से पहले यह बात कही।


उन्होंने कहा कि भाजपा व जद (ध) के बीच गठजोड़ की खबरें आ रही हैं लेकिन यह मसला वे इन दलों के नेताओं पर छोड़ते हैं लेकिन कांग्रेस किसी दल से गठबंधन नहीं करेगी। सोनिया गांधी के तीसरे मोर्चे की तरफ बढ़ते झुकाव के बारे में उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय राजनीति का मसला है और इस पर वे कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। सिद्धरामय्या ने कहा कि सोनिया ने समान विचारधारा वाले दलों से गठजोड़ की जो बात कही है वह सिर्फ राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा के चुनौती देने के लिए है। यह राज्य में प्रभावी नहीं होगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के उम्मीदवार तय करने से पहले पार्टी क्षेत्रवार सर्वेक्षण कराएगी।


उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल राज्य को ही नहीं बल्कि सारे देश को निशाना बना रहे हैं। मोदी को प्रदेश के किसानों द्वारा राष्ट्रीयकृत बैंकों से लिए ऋण माफ करने चाहिए और प्रदेश भाजपा नेताओं को इसके लिए प्रधानमंत्री पर दबाव डालना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मठों को सरकारी नियंत्रण में लेने का सरकार का कोई इरादा नहीं है। मठों व देवस्थानों को लेकर हम क्या करेंगे। 2007 में भाजपा- जद (ध) की गठबंधन की सरकार जब सत्ता में ती तब इसी तरह का परिपत्र जारी किया गया था। सरकार ने तो केवल जनता की राय पूछी थी लेकिन इसी को लेकर सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार किया जा रहा है।

कुछ ऐसा करें कि लोग याद करें : सुरेश कुमार
बेंगलूरु. राजाजी नगर के विधायक सुरेश कुमार ने कहा कि जनप्रतिनिधि को चाहिए कि वह कुछ ऐसा करे कि कि लोग उसे हमेशा याद रखें और जब तक समय हो वह जनता की सेवा करे। उन्होंने शुक्रवार को राजाजी नगर में पुराने पुलिस थाना सर्कल के पास नव निर्मित दीनदयाल उपाध्याय मधुमेह केंद्र के लोकर्पण समारोह की अध्यक्षता करते हुए कहा कि यहां गरीब परिवार का मुफ्त इलाज होगा और मध्यम वर्ग के रोगियों से बहुत कम शुल्क लिया जाएगा।

केंद्र में खून के २१ प्रकार के टेस्ट किए जाएंगे। आदिचुंचगिरि मठ के पीठाध्यक्ष डॉ.निर्मालानंद स्वामी ने कहा कि मन को नियंत्रण में रखा तो कोई भी बीमारी करीब नही भटकेगी। इस अवसर पर पीन्या रोटरी क्लब के अध्यक्ष बद्रीनाथ, पूर्व महापौर रंगण्णा और अन्य पार्षद उपस्थित थे।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned