कर्नाटक में जल्द ही होंगे प्रतिदिन एक लाख कोरोना टेस्ट: मंत्री

  • Coronavirus in Karnataka
  • राज्य में मृत्यु दर लगभग 1.65 प्रतिशत

By: Santosh kumar Pandey

Published: 05 Sep 2020, 05:54 PM IST

बेंगलूरु. चिकित्सा शिक्षा मंत्री के. सुधाकर (Medical Education Minister Dr K Sudhakar) ने शनिवार को कहा कि कर्नाटक (Karnataka) जल्द ही प्रति दिन एक लाख कोविड-19 परीक्षण करने के अपने लक्ष्य तक पहुंच जाएगा। उन्होंने बताया कि राज्य में छह माह पहले महज एक परीक्षण लैब थी जिसकी संख्या बढक़र 108 हो गई है।

उन्होंने कहा कि प्रति दिन 300 परीक्षणों से बढक़र अब 75,000 परीक्षण प्रतिदिन होने लगे हैं। इसे बढ़ाकर एक लाख करना है और जल्द ही यह लक्ष्य हासिल कर लिया जाएगा।

sudhakar.jpg

शनिवार को होसकोटे में एमवीजे लैब व मेडिकल कॉलेज और अनुसंधान केन्द्र का उद्घाटन करने के बाद मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने महामारी को रोकने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दिखाई है और सफल रही है।

मृत्य दर घटाने का लक्ष्य
उन्होंने कहा कि कोविड-१९ को वैक्सीन के उपयोग से पूरी तरह से रोका जा सकता है। राज्य में मृत्यु दर लगभग 1.65 प्रतिशत है और हमारा उद्देश्य इसे एक प्रतिशत से भी कम करना है।

राज्य में अभी तक 6,170 की मौत
बता दें कि चार सितम्बर की शाम तक राज्य में 3,79,486 कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इनमें से 6,170 की मौत हुई है। सर्वाधिक मामले बेंगलूरु शहरी जिले में पाए गए जहां अभी तक 1,41,664 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

COVID-19 virus
Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned