scriptकिसानों के सारे कर्ज माफ करना अर्थहीन : देवेगौड़ा | Sorry for all the debts of the farmers, meaningless: Deve Gowda | Patrika News

किसानों के सारे कर्ज माफ करना अर्थहीन : देवेगौड़ा

locationबैंगलोरPublished: Nov 19, 2018 06:44:01 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

तमाम कर्ज माफ करने के लिए करदाताओं पर बोझ डालना संभव नहीं है।

HDD

किसानों के सारे कर्ज माफ करना अर्थहीन: देवेगौड़ा

बेंगलूरु. जनता दल-एस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एचडी देवेगौड़ा ने कहा कि किसानों के तमाम ऋण माफ करने की मांग अर्थहीन हो सकती है।

वे रविवार को यहां रवींद्र कलाक्षेत्र में कन्नड़ व संस्कृति विभाग द्वारा आयोजित मनअंगलदल्ली मातुकते (घर के आंगन में बातचीत) कार्यक्रम में 204 वें मासिक अतिथि के तौर पर भाग लेेने के अवसर पर बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि किसानों का कृषि ऋण माफ करने से पहले किसी भी सरकार को अपने संसाधन जुटाने की तरफ ध्यान देना होता है। तमाम कर्ज माफ करने के लिए करदाताओं पर बोझ डालना संभव नहीं है।
एक विकल्प यह है कि एटी रामास्वामी की रिपोर्ट के आधार पर बेंगलूरु शहरी व ग्रामीण जिले में सरकार द्वारा जब्त 50 हजार एकड़ जमीन बेचकर संसाधन जुटाए जाएं।

ऋण माफी किसानों की आत्महत्याओं का समस्या का समाधान नहीं है। देवेगौड़ा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री देवराज अर्स केवल अत्यंत प्रतिभावान ही नहीं बल्कि ईमानदार मुख्यमंत्री थे।
उन्होंने पुरानी यादों को ताजा करते हुए कहा कि जब वे विपक्ष के नेता थे तब मुख्यमंत्री देवराज अर्स ने एक बार विधानसभा में अधिकारियों की गैलरी की तरफ जाकर पूछा था कि सदन में उनके खिलाफ प्रहार करने के लिए देवेगौड़ा को सूचनाएं उपलब्ध कौन करवा रहा है।
इससे पहले कन्नड़ व संस्कृति मंत्री जयमाला ने वरिष्ठ नेता देवेगौड़ा को फल व पुष्प देकर उनका अभिनंदन किया। कन्नड़ व संस्कृति व सूचना व जनसंपर्क विभाग के निदेशक एनआर विशुकुमार ने कार्यक्रम की विशेषताओं पर प्रकाश डाला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो