दक्षिण बेंगलूरु जिले में गुणात्मक शिक्षा की पहल

दसवी कक्षा के परीक्षाओं के परिणामों पर नजर डालेंगे के तो हर क्षेत्र में अग्रसर सार्वजनिक शिक्षा विभाग का बेंगलूरु दक्षिण जिला अन्य जिलों की तुलना में काफी पिछडा हुआ है। इस स्थिति को बदलने के लिए विशेष कार्ययोजना की दरकार है। बेंगलूरु दक्षिण लोकसभा क्षेत्र के सांसद तेजस्वीसूर्या ने यह बात कही

बेंगलूरु.दसवी कक्षा के परीक्षाओं के परिणामों पर नजर डालेंगे के तो हर क्षेत्र में अग्रसर सार्वजनिक शिक्षा विभाग का बेंगलूरु दक्षिण जिला अन्य जिलों की तुलना में काफी पिछडा हुआ है। इस स्थिति को बदलने के लिए विशेष कार्ययोजना की दरकार है। बेंगलूरु दक्षिण लोकसभा क्षेत्र के सांसद तेजस्वीसूर्या ने यह बात कही। यहां मंगलवार को नैशनल हाइस्कूल में दसवी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए उपयुक्त पुस्तिका वितरण समारोह में भाग लेते हुए उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के लिए दसवी कक्षा की परीक्षा एक महत्वपूर्ण पड़ाव है।विद्यार्थियों को जीवन के इस मोड पर काफी सतर्कता बरतते हुए दसवी कक्षा की परीक्षा के लिए मानसिक रुप से तैयार होना है। इसलिए एक भी क्षण का प्रमाद नहीं करते हुए पढ़ाई पर ध्यान केंद्रीत करना चाहिए।
हाइस्कूल के प्रधानाचार्य रामाराव ने कहा कि नैशनल हाइस्कूल में शिक्षा प्राप्त करनेवाले बीएस चंद्रशेखर,ईवीएस प्रसन्ना, अनिल कुंबले जैसे महान खिलाडियों के साथ अब इसी स्कूल में शिक्षा प्राप्त करनेवाले तेजस्वीसूर्या सांसद बने है। ऐसे लोगों से प्रेरणा लेकर हमें भी जीवन का एक लक्ष्य निर्धारित कर उस लक्ष्य तक पहुंचने के लिए हरसंभव प्रयास करने चाहिए। कार्यक्रम में 3 हजार से अधिक विद्यार्थियों को दसवी कक्षा के गणित, सामाजिक विज्ञान तथा विज्ञान इन तीन विषयों से संबंधित 'संजीविनी नामक पुस्तिका (गाइड) का वितरण किया गया। इससे पहले सांसद तेजस्वीसूर्या ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि शहर के राघवेंद्र अर्बन बैंक के उपभोक्ताओं को कोई चिंता नहीं करन चाहिए। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने उनसे इस मामले को लेकर लगातार संवाद किया है।उपभोक्ताओं के हितों की रक्षा के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहें है। बैंक के निदेशकों के साथ भी उन्होंने संवाद किया है। इस बैंक में अधिकतर वरिष्ठ जनों ने ही सावधी जमा राशि रखी है। लिहाजा ऐसे निवेशकों के हितों की रक्षा के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned