script

Karnataka politics : स्पीकर ने तीन विधायकों को अयोग्य ठहराया

locationबैंगलोरPublished: Jul 26, 2019 11:49:15 am

इनमें दो कांग्रेस व एक निर्दलीय विधायकमौजूदा विधानसभा का कार्यकाल समाप्त होने तक नहीं लड़ सकेंगे चुनावबाकी विधायकों के बारे में निर्णय शीघ्र

Karnataka vs speaker
बेंगलूरु. विधानसभा अध्यक्ष के.आर. रमेश कुमार ने गुरुवार की शाम राणीबेन्नूर से निर्दलीय विधायक आर. शंकर, गोकाक से कांग्रेस के विधायक रमेश जारकीहोली, अथणी से कांग्रेस के विधायक महेश कुमटहल्ली को दल बदल कानून के तहत विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहरा दिया। ये तीनों विधायक 15 वीं विधानसभा के कार्यकाल के दौरान दुबारा चुनाव लडक़र विधायक के तौर पर विधानसभा में प्रवेश नहीं कर पाएंगे।
स्पीकर के.आर. रमेश कुमार ने गुरुवार रात यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि शेेष असंतुष्ट विधायकों के त्यागपत्रों के बारे में तमाम दस्तावेजों व नजीरों के आधार पर अगले कुछ दिनों के ही भीतर निर्णय किया जाएगा।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ये तीनों ही विधायक मौजूदा 15 वीं विधानसभा का कार्यकाल समाप्त होने तक चुनाव लडक़र विधानसभा में प्रवेश नहीं कर पाएंगे लेकिन यदि यह विधानसभा समय से पहले भंग हो जाती है तो वे अगली विधानसभा के लिए चुनाव लड़ सकेंगे। स्पीकर ने कहा कि वे फिलहाल शेष विधायकों द्वारा दिए गए त्यागपत्रों पर गौर कर रहे हैं और अगले दो दिनों में शीघ्र ही उनके त्यागपत्र स्वीकार या अस्वीकार करने के संबंध में समुचित निर्णय किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो