scriptब्रह्म मुहूर्त में मंत्र साधना का विशेष महत्व: सुधाकर मुनि | Special importance of Mantra practice in Brahma Muhurta: Sudhakar Muni | Patrika News
बैंगलोर

ब्रह्म मुहूर्त में मंत्र साधना का विशेष महत्व: सुधाकर मुनि

हनुमंतनगर में नवान्हिक आध्यात्मिक अनुष्ठान

बैंगलोरOct 19, 2020 / 07:30 am

Santosh kumar Pandey

muni_sudhakar.jpg
बेंगलूरु. मुनि सुधाकर के सानिध्य में हनुमंतनगर स्थित तेरापंथ भवन में नवान्हिक आध्यात्मिक अनुष्ठान का आयोजन नमस्कार महामंत्र के साथ शुरू हुआ। मुनि ने मंत्र साधना का महत्व बताते हुए कहा ब्रह्म मुहूर्त में मंत्र साधना का विशेष महत्व है। मंत्र योग के बिना हमारी साधना अधूरी है धार्मिक व्यक्ति को प्रतिदिन मंत्र योग का अभ्यास करना चाहिए। मंत्र से शक्तिशाली कवच का निर्माण और ग्रह दोष का निवारण होता है।
पारिवारिक शांति के लिए सामूहिक मंत्र साधना का महत्व बताते हुए वीतराग मंत्रों के अनुष्ठान की प्रेरणा देते हुए कहा इससे जीवन में किसी प्रकार के अनिष्ट का प्रवेश नहीं होता है।

मुनि सुधाकर ने कहा कि जीवन में प्राण शक्ति का बहुत महत्व है। हमारा शारीरिक मानसिक और आध्यात्मिक स्वास्थ्य प्राण शक्ति पर निर्भर है मंत्र साधना से प्राण शक्ति बलवान होती है जिससे जीवन में सही दिशा और दशा का निर्माण होता है। मुनि ने जप शब्द की व्याख्या करते हुए कहा जन्मों जन्म के पापों का जिससे नाश होता है उसे ही जाप कहा जाता है। इस अवसर पर मुनि ने विभिन्न आध्यात्मिक मंत्रों के साथ अभिनव अनुष्ठान करवाया।

Home / Bangalore / ब्रह्म मुहूर्त में मंत्र साधना का विशेष महत्व: सुधाकर मुनि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो