औद्योगिक क्षेत्रों में टाउनशिप के लिए भूमि आरक्षित

टाउनशिप में पेयजल समेत सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध

By: Sanjay Kulkarni

Published: 21 Aug 2021, 07:49 PM IST

बेंगलूरु. उद्योग मंत्री मुरगेश निराणी ने कहा कि राज्य के में विकसित औद्योगिक क्षेत्रों में 10 से 15 फीसदी भूमि टाउनशिप के लिए रखी जाएगी।
वाणिज्य एवं उद्योग विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद उन्होंने कहा कि टाउनशिप के साथ स्कूल, चिकित्सालय, वाणिज्य संकुल तथा उद्यानों का निर्माण किया जाएगा। टाउनशिप में पेयजल समेत सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध की जाएगी।
उन्होंने कहा कि उन्होंने 'इंटिग्रेटेड इंडस्ट्रियल रेसिडेंशल टाउनशिप नामक योजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं। इस क्षेत्र में आवासों का भी निर्माण किया जाएगा। इससे कर्मचारियों का कार्यस्थल पहुंचने में लगने वाला समय बचेगा। अभी औद्योगिक क्षेत्रों में पहुंचने में ही कर्मचारियों का अधिकतम समय व्यर्थ हो रहा है। इस समस्या के स्थायी समाधान के लिए औद्योगिक क्षेत्रों में ही टाउनशिप विकसित की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि 'वॉक टू यूवर वर्क प्लेसÓ संकल्पना के तहत इस योजना को लाया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि शीघ्र ही वे उत्तर कर्नाटक के उद्यमियों से संवाद कर उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे। उत्तर कर्नाटक तथा कल्याण कर्नाटक के जिलों में निवेश करने वालों को विशेष प्रोत्साहन दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों के लिए राज्य में 82 हजार एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया गया है। इसका शत प्रतिशत उपयोग सुनिश्चित करने के लिए कई योजनाएं लाई जा रही है।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned