सूरज की नरमी के साथ बढ़ी मतदान की रफ्तार

राजाजी नगर विधानसभा क्षेत्र

By: Ram Naresh Gautam

Published: 13 May 2018, 05:46 PM IST

बेंगलूरु. राजाजी नगर विधानसभा क्षेत्र के कई बूथों पर मतदान तो सुबह सात बजे शुरू हो गया, लेकिन गति सुबह नौ बजे बाद ही पकड़ पाया। सुबह नौ बजे तक बड़े बुजुर्ग और कामकाजी व्यक्ति ही मतदान केन्द्रों तक पहुुुंचे। दोपहर साढ़े तीन बजे तक करीब 42 प्रतिशत ही मतदान हो पाया था।
राजाजी नगर में भाष्यम सर्किल के पास सीयूमास केन्द्र पर बने मतदान केंद्र संख्या 177 सुबह नौ बजे तक 623 में से 100 मत पड़ चुके थे। जबकि मतदान केन्द्र संख्या 178 व 179 पर इक्का दुक्का ही मतदाता नजर आया।

वहीं दोपहर बाद मतदान केन्द्र संख्या 177 पर मतदान की गति धीमी हो गई और 178 व 179 पर मतदाताओं का रुझान देखते ही बना। दोपहर साढ़े तीन बजे तक मतदान केन्द्र संख्या 177 पर 623 में से 239, 178 पर 740 में से 240 तथा 179 पर 850 में से 409 मतदाता अपना वोट डाल चुके थे। पहली बार मतदान करने आए लोकेश ने कहा कि सरकार से सस्ती शिक्षा व रोजगार की आस है। चाहे कोई भी दल सरकार बनाए लेकिन इन बिंदुओं पर सभी को ध्यान रखना चाहिए।


सुबह 10.30 बजे तक 20 प्रतिशत
राजाजीनगर विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं में वोटिंग को लेकर खास उत्साह देखा गया। मतदाता थर्ड ब्लॉक स्थित मतदान केन्द्र के तीन बूथ पर सुबह से ही वोट डालने के लिए कतारबद्ध नजर आए। महिला मतदाताओं ने भी बढ़-चढ़ कर मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लिया। मतदान अधिकारी जयशीलन ने बताया कि शाम चार बजे तक बूथ नंबर 150, 151 और 152 पर कुल 50 फीसदी वोट डाले जा चुके थे।
पहले चार घंटों में मतदान की प्रकिया धीमी रही। साढ़े दस बजे तक 20 प्रतिशत मतदाताओं ने ही वोट डाले थे। दिन ढलता रहा मतदान प्रतिशत में भी वृद्धि
होती गई।

 

चलने में असमर्थ, फिर भी डाला वोट
चलने-फिरने में असमर्थ एक 80 साल के वृद्ध को उसके परिजन वेटेनरी अस्पताल स्थित मतदान केंद्र संख्या 150 पर ले आए। मतदानर्मियों ने प्राथमिकता के आधार पर बिना लाइन में लगाए उन्हें वोट डालने जाने दिया। वोट डालने के बाद उस वृद्ध के चेहरे पर खुशी साफ देखी जा
सकती थी।

 

सर्वाधिक भीड़ बूथ नंबर 150 पर
मतदाताओं को परामर्श देने तथा निर्धारित बूथ तक पहुंचाने के लिए मतदानकर्मी सक्रिय देखे गए। बूथ संख्या 150 पर डेढ़ हजार मतदाता हैं। वहां वोट डालने के लिए सुबह से शाम तक मतदाताओं की कतार लगी रही। सुरक्षा व शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मी तैनात रहे। तीनों बूथों पर मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ।

Ram Naresh Gautam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned