एसएसएलसी परीक्षा जून में संभव : सुरेश कुमार

- 20 दिन में समय सारिणी की घोषणा संभव

By: Nikhil Kumar

Updated: 05 May 2020, 03:40 PM IST

बेंगलूरु. प्रदेश बोर्ड 10वीं (एसएसएलसी) की परीक्षाएं जून में आयोजित हो सकती हैं। प्राथमिक व माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस. सुरेश कुमार (S. Suresh Kumar) ने मंगलवार को फेसबुक पर विद्यार्थियों व अभिभावकों के साथ संवाद में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए हर परीक्षा केंद्र में 24 परीक्षार्थी ही बैठेंगे। परीक्षार्थियों के लिए फेस मास्क व हैंड सैनिटाइजर (Mask and Hand Sanitizers) की व्यवस्था होगी।

लौट चुके विद्यार्थी घर के पास दे सकेंगे परीक्षा

सुरेश कुमार ने कहा कि जो विद्यार्थी अपने घर लौट चुके हैं वे अपने क्षेत्र के स्कूल से ही परीक्षा दे सकेंगे। विद्यार्थियों को लौटने पर मजबूर नहीं किया जाएगा। ऐसा करना सुरक्षित भी नहीं है। परीक्षा टाइम टेबल (exam time table - समय सारिणी) 20 दिन बाद घोषित होंगी। परीक्षा के पहले विद्यार्थियों को कम-से-कम 15 दिन का समय जरूर मिलेगा। सुरेश कुमार ने कहा कि समय आने पर वे खुद परीक्षा के तिथि की घोषणा करेंगे।

उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के मद्देनजर घोषित लॉकडाउन (Lockdown) के कारण एसएसएलसी (SSLC) परीक्षाएं दो बार स्थगित हो चुकी हैं। सुरेश कुमार ने सोमवार को लोक शिक्षण विभाग के अधिकारियों के साथ परीक्षा के संबंध में बैठक की थी। परीक्षा का आयोजन 27 मार्च से 29 अप्रेल तक होना था। परीक्षा को 20 अप्रेल तक के लिए स्थगित किया गया था। पर अब तक परीक्षा का आयोजन नहीं हो सका है।

Show More
Nikhil Kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned