कर्नाटक प्रदेश बोर्ड ने की 10वीं की परीक्षाएं स्थगित

-अप्रैल प्रथम सप्ताह में हो सकती है नई तारीख की घोषणा

By: Nikhil Kumar

Published: 22 Mar 2020, 08:01 PM IST

बेंगलूरु. प्रदेश बोर्ड 10वीं (एसएसएलसी - SSLC) की परीक्षाएं अब 27 मार्च से नहीं होंगी। नई तारीख की घोषणा अप्रैल के पहले सप्ताह में होगी। 10वीं के साथ अन्य सभी परीक्षाएं अगले आदेश तक स्थगित रहेंगी।

मुख्यमंत्री बी. एस. येडियूरप्पा ने रविवार सुबह करीब छह बजे नोवल कोरोना वायरस (कोविड-19) टास्क फोर्स के सदस्यों के साथ उनके निवास पर आयोजित आपातकालीन बैठक के बाद इसकी घोषणा की। टास्क फोर्स के सदस्य व चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. के सुधाकर, उप मुख्यमंत्री व उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. सी. एन. अश्वथनारायण, नारायण हेल्थ सिटी के अध्यक्ष डॉ. देवी शेट्टी सहित गृह मंत्री बसवराज बोम्मई भी बैठक में उपस्थित थे।

गौरतलब है कि प्राथमिक व माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस. सुरेश कुमार (S. Suresh Kumar) ने शनिवार को परीक्षा के स्थगित होने के संकेत दिए थे। उन्होंने कहा था कि सोमवार को मुख्यमंत्री से चर्चा के बाद निर्णय लेंगे। इससे पहले शुक्रवार को उन्होंने तय तारीख से परीक्षा के आयोजन की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि परीक्षार्थी मास्क पहनकर परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था इस तरह की जाएगी कि सभी के बीच सुरक्षित दूरी रहे। हैंड सैनीटाइजर की व्यवस्था भी होगी। लेकिन प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मरीजों व संदिग्धों की संख्या को देखते हुए एहतियातन परीक्षा को स्थगित किया गया।

Nikhil Kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned