मैसूरु-बेंगलूरु मेमू की शुरुआत

मैसूरु-बेंगलूरु मेमू की शुरुआत

Rajendra Shekhar Vyas | Publish: Jul, 29 2019 12:12:00 AM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

सांसद प्रताप सिम्हा ने दिखाई हरी झंडी

मैसूरु. सांसद प्रताप सिम्हा ने शनिवार को मैसूरु रेलवे स्टेशन पर मैसूरु-बेंगलूरु मेमू ट्रेन (मेनलाइन इलेक्ट्रिपल मल्टीपल यूनिट) को हरी झंडी दिखाकर बेंगलूरु के लिए रवाना किया। सिम्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार देश के विकास और रेल परिचालन एवं रेलवे स्टेशनों के विकास के लिए कटिबद्ध है। रेलवे स्टेशनों पर हवाई अड्डे जैसी सुविधाएं दी जा रही हैं।
उन्होंने कहा कि अब जरूरत के हिसाब से नई गाडिय़ां शुरू की जा रही हैं। करोड़ों रुपए की रेल परियोजनाओं के लिए बजट पास किए जा रहे हैं। नई रेल पटरियां बिछाई जा रही है।
मैसूरु में पिछले तीन-चार सालों में भारत के प्रमुख शहरों को जोडऩे के लिए लम्बी दूरी की नई रेलगाडिय़ां शुरू की गई हैं। कई गाडिय़ों का बेंगलूरु से मैसूर तक विस्तार किया गया है। भविष्य में और भी नई गाडिय़ां शुरू की जाएंगी। विधायक एल.नागेन्द्र, एमएलसी मरितिबे गौड़ा, धर्मसेना, संदेश नागराजु, मैसूरु महापौर पुष्पलता जगन्नाथ, सहित अन्य लोगों ने रेल संबधित सेवाओं के संदर्भ में अपने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर दक्षिण पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अजयकुमार सिंह, मंडल रेल प्रबंधक अपर्णा गर्ग, मंडल वाणिज्य प्रबंधक एस.जी.यतीश व रेल कर्मी उपस्थित थे। गौरतलब है कि पहले मैसूरु-बेंगलूरु मेमू ट्रेन सप्ताह में चार दिन चलती थी। रेल प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इसे सप्ताह में छह दिन चलाने का निर्णय किया है। रविवार को छोड़कर यह ट्रेन प्रतिदिन चलेगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned