script12 मई को स्थिति की समीक्षा के बाद फैसला : सीएम | Statewide lockdown decision after 12 th May | Patrika News

12 मई को स्थिति की समीक्षा के बाद फैसला : सीएम

locationबैंगलोरPublished: May 05, 2021 05:40:37 am

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

जिला प्रभारी मंत्रियों को दायित्व

cm_04.jpg
बेंगलूरु. कोरोना कफ्र्यू 12 मई तक जारी रहेगा उसके पश्चात स्थिति की समीक्षा कर लॉकडाउन के बारे में फैसला किया जाएगा। मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा ने यह बात कही।
उन्होंने यहां मंगलवार को मंत्रिमंडल की बैठक के पश्चात कहा कि चामराजनगर में हुई घटना सबको झकझोरने वाली है। ऐसी दुखद घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने और कोरोना महामारी को नियंत्रित करने के लिए चिकित्सा के बुनियादी ढ़ांचे का निर्माण करना होगा। यह दायित्व जिला प्रभारी मंत्रियों को सौंपा गया है। जिला प्रभारी मंत्री बुधवार से जिला मुख्यालयों में पहुंचकर अपने दायित्व पूरे करेंगे।
उन्होंने कहा कि जिलों में कोरोना की चिकित्सा के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति, ऑक्सीजन सप्लाई वाले बिस्तरों का आवंटन, रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति का दायित्व जिला प्रभारी मंत्रियों को सौंपा गया है। कोरोना महामारी की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। ऐसी स्थिति में लोगों को प्रशासन के साथ सहयोग करते हुए कोरोना कफ्र्यू के दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करना होगा।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से राज्य को मांग के अनुपात में ऑक्सीजन तथा रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध करने की मांग की गई है। केंद्र से कर्नाटक में उत्पादित तरल ऑक्सीजन का उपयोग केवल कर्नाटक में ही करने की अनुमति मांगी गई है। चिकित्सा के लिए आवश्यक मानव संसाधन सुनिश्चित करने के लिए चिकित्सक, नर्स तथा अन्य पेरामेडिकल कर्मचारियों की नियुक्ति करने के आदेश दिए गए हंै।
उन्होंने कहा कि राज्य के लिए मांग के अनुपात में ऑक्सीजन उपलब्ध करने का दायित्व बृहद उद्यम मंत्री जगदीश शेट्टर तथा ऑक्सीजन युक्त बिस्तर बढ़ाने का दायित्व गृहमंत्री बसवराज बोम्मई और राजस्व मंत्री आर.अशोक को सौंपा गया है।
मैसूरु तथा चामराजनगर जिलों के जिला उपायुक्तों के बीच समन्वय की कमी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच राज्य के मुख्य सचिव करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो