scriptStone pelting, lathi charge, five injured in the funeral procession | शव यात्रा में पथराव, लाठीचार्ज, पांच घायल | Patrika News

शव यात्रा में पथराव, लाठीचार्ज, पांच घायल

- भाजयुमो नेता की Murder से तनाव

बैंगलोर

Updated: July 28, 2022 10:15:41 am

बेंगलूरु. Dakshina Kannada जिले के सुल्या तहसील बेल्लारे में Bharatiya Janata Yuva Morcha के जिला समिति सदस्य Praveen Nettru (31) की हत्या से तनाव की स्थिति बनी हुई है। प्रवीण की शव यात्रा के दौरान stone pelting के बाद पुलिस को हालात संभालने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। lathi charge में पांच लोगों को चोटें आई। इलाके में पुलिस ने एहतियाती तौर पर निषेधाज्ञा लगाई है। इस बीच, Chief Minister Basavaraj Bommai ने कहा कि हत्यारों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। उधर, विपक्षी दलों ने इस घटना को सरकार की विफलता करार दिया है। विभिन्न संगठनों ने बुधवार को तीन तालुकों में बंद का आह्वान किया था। जिले के संवेदनशील होने के कारण पुलिस विशेष सतर्कता बरत रही है।

शव यात्रा में पथराव, लाठीचार्ज, पांच घायल
शव यात्रा में पथराव, लाठीचार्ज, पांच घायल

दुकान बंद कर जाते समय हमला
दक्षिण कन्नड़ जिले के पुलिस अधीक्षक ऋषिकेश सोनावणे ने संवाददाताओं को बताया कि हालात पर नियंत्रण करने के लिए धारा 144 लगाई गई है। मंगलवार रात प्रवीण बेल्लारे में दुकान बंद कर रहा था। उसी समय केरल के नंबर प्लेट वाली एक बाइक पर आए तीन युवकों ने घात लगाकर प्रवीण पर हमला कर दिया। गंभीर रुप से घायल प्रवीण की पुत्तूर के अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही मौत हो गई। सोनावणे ने बताया कि मामले की जांच के लिए पांच विशेष दल गठित किए गए हैं।

रेन कोट लेने लौटा था
प्रवीण की दुकान के कर्मचारी की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक घटना रात करीब 8.30 बजे की है। प्रवीण दुकान बंद कर दुपहिया पर जाने को तैयार था मगर Rain Coat दुकान में छूट जाने के कारण वह उसे वापस लेने अंदर गया था। इसी दौरान उसने चीखने की आवाज सुनी। बाहर आया तो दुपहिया से कुछ दूर पर प्रवीण को लहुलूहान पड़ा देखा और तीन लोग धारदार हथियार के साथ बाइक पर भाग गए। सिर और गर्दन पर चोट लगने के कारण प्रवीण गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसे पुत्तूर के अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत लाया गया घोषित कर दिया। बेल्लारे पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

तीन तालुकों में रहा बंद
विभिन्न संगठनों ने हत्या के खिलाफ बुधवार को सुल्या, कडाबा और पुत्तूर तालुकों में बंद का आह्वान किया। बताया जाता है कि जिलाधिकारी केवी राजेंद्र के मौके पर पहुंचने के बाद ही प्रदर्शनकारी देर रात शव को पोस्टमार्टम के लिए शव को ले जाने को तैयार हुए। बुधवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार को सौंप दिया गया। पुत्तूर से प्रवीण के पैतृक गांव शव ले जाने के दौरान बसों पर पथराव के बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

सांसद, मंत्रियों को झेलना पड़ा विरोध
प्रवीण के परिवार को सांत्वाना देने पहुंचे स्थानीय सांसद व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नलिन कुमार कटील, मंत्री वी. सुनील कुमार और एस. अंगारा को प्रदर्शनकारियों की नाराजगी झेलनी पड़ी। उग्र प्रदर्शनकारियों ने कटील की कार को घेर लिया।

कई कोणों से जांच
पुलिस प्रवीण के Social Media पोस्ट से लेकर धमकी मिलने और पिछले सप्ताह अल्पसंख्यक समुदाय के एक युवक की हत्या के कोण से भी इस मामले की जांच कर रही है। प्रवीण ने उदयपुर मेंं दर्जी कन्हैया लाल की नृशंस हत्या को लेकर भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। एक सप्ताह पहले ही 19 वर्षीय मोहम्मद महमूद की हत्या कर दी गई थी।

कल तक निषेधाज्ञा
अपर पुलिस महानिदेशक Alok Kumar ने कहा कि बेल्लारे में निषेधाज्ञ शुक्रवार तक बढ़ा दी गई है। मेंगलूरु और उडुपी पुलिस की भी मदद ली जा रही है।
उधर, प्रवीण की पत्नी ने कहा कि वे हर दिन दुकान बंद करते समय पति के साथ होती थी मगर मंगलवार को वह साथ में नहीं थी। अगर मैं होती तो शायद ऐसा नहीं होता। जो प्रवीण के साथ हुआ, वह किसी के भी साथ नहीं हो। मुझे नहीं पता कि प्रवीण की हत्या क्यों हुई। दोषियों को कठोर सजा मिलनी चाहिए।

शोभा ने की एनआइए जांच की मांग
केंद्रीय राज्य मंत्री Shobha Karandlaje ने हत्या के पीछे पीएफआई और एसडीपीआई का हाथ होने की जताई है। शोभा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर पूरे मामले की जांच एनआइए से कराने की मांग की है।

परिवार की मदद करेगी भाजयुमो
मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद Tejasvi Surya ने कहा कि हमारी पार्टी की संस्कृति में हर कार्यकर्ता परिवार का सदस्य होता है। मोर्चा का हर कार्यकर्ता प्रवीण के परिवार के साथ है। हर जिले से धन एकत्र कर प्रवीण ेके परिवार की मदद करेंगे।

कार्यकर्ता नाराज, सामूहिक इस्तीफे
प्रवीण की हत्या को लेकर BJP कार्यकर्ताओं में काफी रोष है। पार्टी कार्यकर्ता अपनी ही सरकार से नाराज हैं। बोम्मई सरकार के एक साल पूरे होने से एक दिन पहले पार्टी के कई युवा कार्यकर्ताओं ने पदों से इस्तीफे दे दिए। बागलकोट, चिकमगलूरु सहित कई जिलों में भाजयुमो कार्यकर्ताओं के सामूहिक इस्तीफे देने की खबर है। सोशल मीडिया पर भी कार्यकर्ताओं ने पार्टी नेताओं के खिलाफ काफी नाराजगी जताई।

सीएम से मिले रेणुकाचार्य
मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव और विधायक एमपी रेणुकाचार्य ने भी प्रवीण के हत्यारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर बोम्मई से मुलाकात की। होन्नली के विधायक ने कहा कि वे हत्यारों के खिलाफ सरकार की ओर से की जाने वाली कार्रवाई को देखकर अपने इस्तीफे के बारे में निर्णय लेंगे। प्रवीण को परिवार को एक लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा करते हुए रेणुकाचार्य ने कहा कि अपराधियों के खिलाफ योगी आदित्यनाथ सरकार की तरह सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

एनआइए को जांच सौंपने को तैयार: बोम्मई
बेंगलूरु. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि सरकार ने प्रवीण हत्याकांड की जांच National Investigation Agency (एनआइए) को सौंपने है। प्रारंभिक जांच रिपोर्ट के बाद इस निर्णय लिया जाएगा। सरकार ने मामले को गंभीरता से लिया है और जल्द ही हत्या के आरोपी पकड़े जाएंगे। अपराधियों के पड़ोसी केरल की तरफ भागने की आशंका को देखते हुए दक्षिण कन्नड़ के पुलिस अधीक्षक ने सीमावर्ती कासरगोड के पुलिस अधीक्षक से बातचीत की है। दोनों राज्यों के पुलिस महानिदेशकों में भी बातचीत हुई है। बोम्मई ने कहा कि Praveen murder case पूर्व नियोजित लगता है और इसमें भी पिछली कुछ वारदातों जैसी समानता है। बोम्मई ने कहा कि योजनबद्ध तरीके से शांति भंग करने की कोशिश की जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Rakesh Jhunjhunwala Net Worth: परिवार के लिए इतने पैसे छोड़ गए राकेश झुनझुनवाला, एक दिन में कमाए थे 1061 करोड़पिता ने नहीं दिए पैसे, फिर भी मात्र 5000 के निवेश से कैसे शेयर बाजार के किंग बने राकेश झुनझुनवालाRakesh Jhunjhunwala: PM मोदी और अमित शाह समेत कई बड़े दिग्गजों ने झुनझुनवाला को दी श्रद्धांजलिRajasthan: तीसरी कक्षा के दलित छात्र को निजी स्कूल के शिक्षक ने पानी का कंटेनर छूने को लेकर पीटा, मौत के बाद तनाव, इंटरनेट सेवा बंदVinayak Mete Passes Away: विनायक मेटे का सड़क हादसे में निधन, सीएम एकनाथ शिंदे और शरद पवार सहित अन्य नेताओं ने जताया शोकRakesh Jhunjhunwala Rajasthan connection: राजस्थान के झुंझुनूं जिले से जुड़ी है राकेश झुनझुनवाला की जड़ेJ-K: स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकियों का ग्रेनेड से हमला, कुलगाम में पुलिसकर्मी शहीदIndependence Day 2022: क्रिकेट के वो खास पल, जिन्होंने फैन्स को रोने पर कर दिया मजबूर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.