scriptकर्नाटक : मास्क व सामाजिक दूरी नियमों की अनदेखी की तो होगी कार्रवाई : सुधाकर | Strict actions against Covid19 negligence: Dr K Sudhakar | Patrika News

कर्नाटक : मास्क व सामाजिक दूरी नियमों की अनदेखी की तो होगी कार्रवाई : सुधाकर

locationबैंगलोरPublished: Oct 01, 2020 10:29:47 am

Submitted by:

Nikhil Kumar

डॉ. सुधाकर ने कहा कि लॉकडाउन समाप्त होने के बाद से प्रदेश में राजनीतिक व धार्मिक गतिविधियां (political and religious gatherings) बढ़ी हैं। बड़ी संख्या में लोग भाग ले रहे हैं। इसके कारण भी नए मामले बढ़े हैं।

कर्नाटक : मास्क व सामाजिक दूरी नियमों की अनदेखी की तो होगी कार्रवाई : सुधाकर

कर्नाटक : मास्क व सामाजिक दूरी नियमों की अनदेखी की तो होगी कार्रवाई : सुधाकर

बेंगलूरु. कर्नाटक के (Karnataka) चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. के. सुधाकर (Dr. K. Sudhakar) ने सार्वजनिक स्थलों पर मास्क (Mask) व सामाजिक दूरी आदि नियमों की अनदेखी कर दूसरों को भी खतरे में डालने वाले लोगों को चेताया है। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। 11 में से सात जिलों में कोविड पॉजिटिविटी दर 12 प्रतिशत है। प्रदेश में मृत्यु दर 1.5 फीसदी है। इसे एक प्रतिशत से नीचे करने के तमाम कोशिशें जारी हैं।

विधान सौधा में मंगलवार को कोविड विशेषज्ञ समिति के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान डॉ. सुधाकर ने कहा कि गत दो माह में प्रदेश में कोविड के मरीज बढ़े हैं। बार-बार अपील और जागरूकता कार्यक्रमों के बावजूद लोग नियम तोडऩे से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे लोगों से निपटने के लिए सरकार सख्त नियम बनाएगी। कुछ दिन में विस्तृत निर्देश जारी होंगे।

डॉ. सुधाकर ने कहा कि लॉकडाउन समाप्त होने के बाद से प्रदेश में राजनीतिक व धार्मिक गतिविधियां (political and religious gatherings) बढ़ी हैं। बड़ी संख्या में लोग भाग ले रहे हैं। इसके कारण भी नए मामले बढ़े हैं। इसलिए ऐसे समारोहों पर अंकुश लगाने का निर्णय लिया गया है। अपरिहार्य परिस्थितियों में आयोजित कार्यक्रमों में 100 लोग से ज्यादा एकत्रित हो सकेंगे लेकिन प्रशासन से पूर्व अनुमति के बाद।

फिल्मी सितारों, धार्मिक प्रमुखों, नेताओं और अन्य कलाकारों (cinema stars, religious heads, political leaders and artists) के साथ मिल प्रदेश सरकार जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। मंत्री ने लोगों से मास्क पहनने की अपील की।

कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus) के खिलाफ जारी जंग में मीडिया (Media) की भूमिका को बेहद अहम बताते हुए डॉ. सुधाकर ने कहा कि एक सप्ताह के अंदर मीडियाकर्मियों के लिए विशेष कार्यशाला आयोजित होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो