scriptएयरो इंडिया-2019 के लिए कड़ी सुरक्षा, भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध | Strict security for Aero India-2015, ban on entry of heavy vehicles | Patrika News

एयरो इंडिया-2019 के लिए कड़ी सुरक्षा, भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध

locationबैंगलोरPublished: Feb 19, 2019 12:51:16 am

यलहंका वायुसेना हवाई अड्डे में 20 से 24 फरवरी तक एयरो इंडिया-2019 के लिए देश-विदेश से आने वाले प्रमुख व्यक्तियों की सुरक्षा और यातायात समस्याओं के निवारण के लिए कुल 1478 पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा।

एयरो इंडिया-2019 के लिए कड़ी सुरक्षा, भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध

एयरो इंडिया-2019 के लिए कड़ी सुरक्षा, भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध

बेंगलूरु. यलहंका वायुसेना हवाई अड्डे में 20 से 24 फरवरी तक एयरो इंडिया-2019 के लिए देश-विदेश से आने वाले प्रमुख व्यक्तियों की सुरक्षा और यातायात समस्याओं के निवारण के लिए कुल 1478 पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा। पुलिस आयुक्त टी. सुनील कुमार ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सुरक्षा के लिए ३ पुलिस उपायुक्त, ७ सहायक पुलिस आयुक्त, ३३ पुलिस निरीक्षक, १३७ पुलिस उप निरीक्षक, २११ सहायक पुलिस उप निरीक्षक, ४४७ हेड कांस्टेबल और ६४७ पुलिस कांस्टेबल तैनात होंगे।

हवाई अड्डे के अंदर और बाहर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के जवान भी तैनात होंगे। जिन होटलों या सरकारी गेस्ट हाउस में सभी अति विशिष्ट व्यक्तियों के ठहरने की व्यवस्था है, वहां भी पुलिस की कड़ी सुरक्षा होगी। किसी को ऐसे ही प्रवेश का अवसर नहीं होगा। डोर मेटल डिटेक्टर, हैंड डिटेक्टर और अन्य सुरक्षा जांच होगी।


पांच दिनों के लिए बल्लारी मुख्य सडक़ पर उत्तर से दक्षिण यानी हेब्बाल फ्लाई ओवर से एमवीआइटी की तरफ जाने वाले विशिष्ट, अति विशिष्ट व्यक्तियों, आपात वाहनों, आवश्यक सेवा वाहनों, बीएमटीसी और केएसआरटीसी को छोड़ कर अन्य वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध लगाया गया है। बेंगलूरु के पूर्व और उत्तर-पूर्व में केआरपुरम से आउटर रिंग रोड, पश्चिम और उत्तर में गोरागुन्टेपाल्या से हेब्बाल की तरफ, दक्षिण में मैसूरु रोड से आने वाले सभी भारी वाहन, बेंगलूरु पूर्व से केआरपुरम, दक्षिण से नागेनाहल्ली तक, बेंगलूरु पश्चिम में गोरागुन्टेपाल्या से विद्या नगर क्रास तक, बेंगलूरु दक्षिण में नायंडहल्ली से हुणिसे मारेनाहल्ली तक, दोड्डबल्लापुर रोड से बल्लीरा रोड के ऐंबियन्स ढाबा तक, मेक्री सर्कल से एमवीआइटी गेट तक और एमवीआइटी से मेक्री सर्कल तक दोनों तरफ लॉरी, ट्रक, निजी बसों और अन्य भारी माल वाहक वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है।

हैदराबाद और चिकबल्लापुर से आने वाले भारी वाहनों को तुमकूरु-पुणे के राष्ट्रीय राजमार्ग ४ और बेंगलूरु जाने के लिए देवनहल्ली से दोड्डबल्लापुर, दाबसपेट, नेलमंगला के जरिए जा सकते हैं। होसूर और चेन्नई जाने वाले वाहन देवनहल्ली से सूलिबेले और होसकोटे से जा सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो